राष्ट्रीय

China Hospital Fire : बीजिंग के अस्पताल में लगी भीषण आग, 21 की मौत, लोग खिड़कियों से कूदे, भयावह वीडियो आए सामने!

Shiv Kumar Mishra
18 April 2023 3:28 PM GMT
China Hospital Fire : बीजिंग के अस्पताल में लगी भीषण आग, 21 की मौत, लोग खिड़कियों से कूदे, भयावह वीडियो आए सामने!
x
वार्डों में भर्ती मरीज और उनके तीमारदार जान बचाने के लिए भागने लगे. इस दौरान किसी की दम घुटने से मौत हुई तो कोई झुलस गया.

चीन की राजधानी बीजिंग में मंगलवार 18 अप्रैल की दोपहर एक अस्पताल में भीषण आग लग गई. इससे 21 लोगों की मौत हो गई, जबकि तमाम लोग घायल हुए हैं. इस दौरान तमाम लोग अपनी जान बचाने के लिए अस्पताल की खिड़कियों से नीचे कूद गए, जबकि कुछ लोग एयर कंडीशनर पर बैठे नजर आए. राहत बचाव का काम जारी है.

बीजिंग डेली के मुताबिक, राजधानी बीजिंग में चांगफेंक अस्पताल है. अस्पताल के पूर्वी हिस्से में मंगलवार की दोपहर करीब 12.57 बजे अचानक आग लगी. इसके बाद अस्पताल के वार्डों में धुआं भर गया. वार्डों में भर्ती मरीज और उनके तीमारदार जान बचाने के लिए भागने लगे. इस दौरान किसी की दम घुटने से मौत हुई तो कोई झुलस गया. कुल 21 मौतों की पुष्टि की गई है.

71 लोगों को बचाया गया

सूचना पाकर पहुंची दमकल की गाड़ी ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है. एक आपातकालीन टीम भी चांगफेंग अस्पताल में दुर्घटना स्थल पर पहुंची. राहत बचाव कार्य के बाद कुल 71 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है. उन्हें अन्य अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है.

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा- बहुत लोग अस्पताल से कूद गए

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि, यह बेहद दुखद हादसा है. मैं अपने घर की खिड़की से वीभत्स दृश्य देख रहा था. दोपहर के समय बहुत सारे लोग एयर कंडीशनिंग यूनिट पर खड़े थे, और कुछ कूद भी गए. फिलहाल मामले की जांच शुरू कर दी गई है. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.


Next Story