राष्ट्रीय

Twitter ने इस वजह से डोनाल्ड ट्रंप को कर दिया ब्लॉक, दी यह चेतावनी

Arun Mishra
7 Jan 2021 3:31 AM GMT
Twitter ने इस वजह से डोनाल्ड ट्रंप को कर दिया ब्लॉक, दी यह चेतावनी
x
ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के कुछ ट्वीट्स को हटाने के साथ ही 12 घंटे के लिए उनका हैंडल सस्पेंड कर दिया है.

वॉशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद भी खींचतान जारी है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के समर्थकों ने व्हाइट हाउस और कैपिटोल हिल्स के बाहर जमकर हंगामा किया. जिसके बाद परिसर को 'लॉकडाउन' (प्रवेश एवं निकास बंद) कर दिया गया. कैपिटोल के भीतर यह घोषणा की गई कि बाहरी सुरक्षा खतरे के कारण कोई व्यक्ति कैपिटोल परिसर से बाहर या उसके भीतर नहीं जा सकता. दूसरी ओर ट्विटर (Twitter) ने ट्रंप के कुछ ट्वीट्स को हटाने के साथ ही 12 घंटे के लिए उनका हैंडल सस्पेंड कर दिया.

ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के हैंडल को ब्लॉक करने के पीछे नागरिक अखंडता नियम का हवाला दिया है. ट्विटर की ओर से कहा गया है कि अगर ट्रंप अपने तीन ट्वीट डिलीट नहीं करते हैं तो उनका अकाउंट 12 घंटे बाद भी सस्पेंड रहेगा. भविष्य में ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने पर डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा.

बता दें कि हंगामे के वक्त कैपिटोल के भीतर यह घोषणा की गई कि बाहरी सुरक्षा खतरे के कारण कोई व्यक्ति कैपिटोल परिसर से बाहर या उसके भीतर नहीं जा सकता. जब नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की जीत को प्रमाणित करने के लिए सांसद संसद के संयुक्त सत्र के लिए कैपिटोल के भीतर बैठे थे, तभी पुलिस ने इसके भीतर सुरक्षा के उल्लंघन की घोषणा की.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story