राष्ट्रीय

Twitter Deal: Elon Musk की ट्विटर डील पर लग गया ग्रहण, ट्वीट कर बताई बजह, ये है बड़ा कारण

Arun Mishra
13 May 2022 11:29 AM GMT
Twitter Deal: Elon Musk की ट्विटर डील पर लग गया ग्रहण, ट्वीट कर बताई बजह, ये है बड़ा कारण
x
इलॉन मस्क ने ट्वीट किया, " Twitter डील अस्थाई तौर पर होल्ड पर डाल दी गई है,

Twitter Deal: दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति व टेस्ला (Tesla) के चीफ इलॉन मस्क (Elon Musk) की ट्विटर डील पर ग्रहण लग गया है, इलॉन मस्क ने ट्वीट कर इसकी बजह बताई है. ट्विटर का 44 अरब डॉलर का सौदा फिलहाल होल्ड पर है। टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। ट्विटर डील के होल्ड (Twitter Deal on Hold) होने के पीछे वजह स्पैम अकाउंट के कैलकुलेशन को बताया गया है।

इलॉन मस्क ने ट्वीट किया, " Twitter डील अस्थाई तौर पर होल्ड पर डाल दी गई है, क्योंकि स्पैम या झूठे अकाउंट्स की गणना के आंकड़े मिलने बाकी हैं, जो कि 5% यूजर्स से अवश्य ही कम हैं."

गौरतलब है कि ट्विटर ने एक फाइलिंग में जानकारी दी थी कि पहली तिमाही में उसके स्पैम अकाउंट की संख्या मोनेटाइजेबल डेली एक्टिव यूजर्स के 5% से भी कम है। अपने ट्वीट में टेस्ला के मालिक ने रॉयटर्स का एक आर्टिकल भी शेयर किया है। ट्विटर डील के होल्ड हो जाने की खबर सामने आते ही कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है। कंपनी का शेयर प्री मार्केट में 11 फीसद से अधिक गिर गया है। वहीं, टेस्ला के शेयर 5 फीसद चढ़ गए।

सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर के शेयर 20% गिर गए हैं. ट्विटर ने तुरंत इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है. कंपनी ने इससे पहले महीने में गणना की थी कि पहली तिमाही में उसके झूठे या स्पैम अकाउंट्स मॉनेटाइज़ किए जा सकने वाले एक्टिव यूजर्स से 5% से भी कम हैं

कंपनी ने यह भी कहा था कि जब तक इलॉन मस्क के साथ डील पूरी नहीं हो जाती, तब तक उसके सामने कई चुनौतियां होंगी, इसमें यह भी है कि क्या एडवर्टाइज़र्स ट्विटर पर खर्च करना जारी रखेंगे कि नही.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story