Home > अंतर्राष्ट्रीय > पाकिस्तान पर सख्त हुआ अमेरिका, कहा- अपनी जमीन से आतंकी ठिकाने ख़त्म करो

पाकिस्तान पर सख्त हुआ अमेरिका, कहा- 'अपनी जमीन से आतंकी ठिकाने ख़त्म करो'

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए.?

 Special Coverage News |  27 Feb 2019 4:45 AM GMT  |  दिल्ली

पाकिस्तान पर सख्त हुआ अमेरिका, कहा- अपनी जमीन से आतंकी ठिकाने ख़त्म करो

भारत के द्वारा पाकिस्तान में चल रहे आतंकी कैंपों पर एयरस्ट्राइक करने के बाद अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ा है. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने दो टूक शब्दों में कहा है कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि भारत की ओर से लिए गए एक्शन के बाद विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों से बात की. उन्होंने दोनों से अपील की है कि क्षेत्र में शांति बनाए रखें.

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को उसकी जमीन पर चल रहे आतंकी कैंपों को तुरंत खत्म करना चाहिए. अमेरिका ने अपील की है कि दोनों देश किसी तरह की सैन्य कार्रवाई ना करें और शांति बरतें.

बता दें कि इससे पहले भी कई बार अमेरिका पाकिस्तान को चेता चुका है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर भी रोक लग चुकी है. लेकिन पाकिस्तान सुधरने का नाम ही नहीं ले रहा है.




भारत के द्वारा की गई एयरस्ट्राइक को दुनिया के कई देशों का साथ मिला है, अमेरिका से पहले फ्रांस भी भारत के साथ खड़ा है. मंगलवार को ही फ्रांस ने कहा था कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस भारत के साथ खड़ा है, आतंकवादियों पर कार्रवाई होनी चाहिए और उनका सहयोग करने वालों की जड़ें काट देनी चाहिए.

गौरतलब है कि मंगलवार जैसे ही भारत ने एयरस्ट्राइक की बात देश को बताई, तभी विदेश मंत्रालय की ओर से कई देशों के राजदूतों को बुला इस एक्शन की जानकारी दी गई थी. मंगलवार को ही विदेश मंत्रालय ने अमेरिका, रूस, चीन, ऑस्ट्रेलिया समेत बड़े देशों को एयरस्ट्राइक के बारे में बताया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top