Top
Breaking News
Home > अंतर्राष्ट्रीय > डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान की 1.3 बिलियन डॉलर की मदद रोकी, कहा- कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा है भारत

डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान की 1.3 बिलियन डॉलर की मदद रोकी, कहा- कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा है भारत

डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उसने अमेरिकी मदद का गलत फायदा उठाया है। ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 बिलियन डॉलर की मदद तत्काल प्रभाव से रोक दी है।

 Special Coverage News |  23 Feb 2019 5:02 AM GMT  |  दिल्ली

डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान की 1.3 बिलियन डॉलर की मदद रोकी, कहा- कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा है भारत

वाशिंगटन : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हुए आतंकी हमले को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक बड़ा बयान आया है। ट्रंप ने कहा है कि भारत कुछ बड़ा करने की सोच रहा है। शुक्रवार को ओवल ऑफिस में ट्रंप ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत खराब हालात हैं। उनका कहना है कि यह एक बेहद खतरनाक स्थिति है। हालांकि, उन्‍होंने कहा कि हम यह तनाव की स्थिति जल्द खत्म होते देखना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि सीमा पर यह तनाव खत्‍म हो। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका इस प्रक्रिया पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।

1.3 बिलियन डॉलर की मदद रोकी

डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उसने अमेरिकी मदद का गलत फायदा उठाया है। ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 बिलियन डॉलर की मदद तत्काल प्रभाव से रोक दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कई लोग इसके बारे में बातचीत कर रहे हैं। जो कश्मीर में हुआ, उसकी वजह से वर्तमान समय में भारत और पाकिस्तान के बीच में काफी तनाव की स्थिति है। यह काफी खतरनाक है।

ट्रंप ने कहा कि लगता है कि भारत को 'बहुत कड़ा' (Very strong) करने की सोच रहा है। ट्रंप ने कहा, "इंडिया कुछ सख्ती से करने पर विचार कर रहा है, भारत ने अभी-अभी अपने 50 लोगों को खोया है, इसके बारे में कई लोग बात कर रहे हैं, लेकिन यहां बहुत नाजुक बैलेंस चल रहा है। अभी जो कुछ कश्मीर में हुआ है इस वजह से इस वक्त भारत पाकिस्तान के बीच काफी दिक्कतें हैं. ये बहुत खतरनाक है।

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। इस हमले में भारत के 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के तुरंत बाद पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली।जैश-ए-मोहम्मद का सरगना कुख्यात आतंकी मौलाना मसूद अजहर है.

इस आतंकी हमले के बाद भारत ने इसके लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया. भारत ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया. इसके अलावा पाकिस्तान से आने वाले सामानों पर इंपोर्ट ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it