Home > राज्य > जम्मू कश्मीर > LIVE : भारत का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, सीमा लांघने वाले F16 विमान को किया ढेर

LIVE : भारत का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, सीमा लांघने वाले F16 विमान को किया ढेर

भारत के द्वारा की गई पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है. सीमा पर तनाव बढ़ा है?

 Special Coverage News |  27 Feb 2019 7:00 AM GMT  |  दिल्ली

LIVE : भारत का पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, सीमा लांघने वाले F16 विमान को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान के बालाकोट में एयरफोर्स के हमले के बाद भारतीय सेना हाई अलर्ट पर है। बुधवार रात जम्मू-कश्मीर सीमा पर पाकिस्तान की ओर से जमकर गोलाबारी होती रही। भारत ने जवाबी फायरिंग में पाक की 5 चौकियां तबाह की हैं। इस बीच पंजाब से लगती पश्चिमी सीमा पर हलचल तेज है। सियालकोट में पाकिस्तान सेना के टैंकों के मूवमेंट की खबरें है।

LIVE UPDATE -

- भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी एयरफोर्स का एफ-16 विमान मार गिराया, पाक की सीमा में लाम वैली में जाकर गिरा है।

- जम्मू, लेह, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर। एयरस्पेस को एहतियातन निलंबित किया। कमर्शल फ्लाइट्स को रोका गया। (ANI)

- जम्मू-कश्मीर सीमा पर तनाव अचानक बढ़ गया है। पाकिस्तान के 2 विमानों ने भारत के नौशेरा सेक्टर में घुसने की कोशिश की, जिसे भारत के मुस्तैद वायुसेना के विमानों ने पीछे धकेल दिया। इस बीच जम्मू कश्मीर, लेह, श्रीगर, पठानकोट एयरपोर्ट्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सारी कमर्शल फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया है।

- राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमान भारतीय सीमा में घुसे।

- भारतीय वायुसेना ने पाक के लड़ाकू विमानो को वापस खदेड़ा, लड़ाकू विमान पीओके की तरफ लौटे।

- रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, सेना चीफ जनरल बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ और नेवी चीफ सुनील लांबा के साथ थोड़ी देर में करेंगे बैठक।

- पाकिस्तान में ऑपरेशन पर भारत को मिला अमेरिका का साथ। विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने पाकिस्तान में भारत के एयर स्ट्राइक को बताया 'काउंटर टेररिज्म ऐक्शन'। पाकिस्तान को आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई करने को कहा। दोनों पक्षों से शांति बरतने की अपील की।

- अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने कहा, 'मैंने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात की और उनसे किसी भी सैन्य कार्रवाई से बचते हुए वर्तमान तनाव को कम करने की प्राथमिकता पर ध्यान देने को कहा। साथ ही पाकिस्तान से उनकी जमीन पर ऑपरेट हो रहे आतंकी ठिकानों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा।'

- सीमा पर तनाव, पाकिस्तानी सेना के सियालकोट में टैंक तैनात करने की खबर

जम्मू-कश्मीरः राजौरी में पाकिस्तान की बमबारी के बाद की तस्वीर।


गृह मंत्री के साथ बैठक के लिए पहुंचे गृह मंत्रालय पहुंते नैशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर अजीत डोभाल।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top