Home > राज्य > जम्मू कश्मीर > पुलवामा अटैक के मास्टरमाइंड मुदस्सिर अहमद समेत 21 दिन में कुल 18 आतंकी ढेर: सेना

पुलवामा अटैक के मास्टरमाइंड मुदस्सिर अहमद समेत 21 दिन में कुल 18 आतंकी ढेर: सेना

सेना ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बीते 21 दिनों में कुल 18 आतंकियों को अलग-अलग मुठभेड़ में ढेर किया है

 Special Coverage News |  11 March 2019 11:42 AM GMT  |  दिल्ली

पुलवामा अटैक के मास्टरमाइंड मुदस्सिर अहमद समेत 21 दिन में कुल 18 आतंकी ढेर: सेना

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सेना ने आतंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए बीते 21 दिनों में कुल 18 आतंकियों को अलग-अलग मुठभेड़ में ढेर किया है। सोमवार को सेना की 15वीं कोर के जीओसी केजेएस ढिल्लन में सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के साथ श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि मारे गए इन 21 आतंकियों में से 8 आतंकी पाकिस्तानी हैं, जिन्होंने हिंदुस्तान में घुसपैठ कर आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश रची थी।

जीओसी ने कहा कि बीते कुछ दिनों में आतंक के खिलाफ बड़े ऑपरेशन हुए हैं, जिन्हें तमाम एजेंसियों ने सफलतापूर्वक पूरा भी किया है। आतंकियों के खिलाफ सेना का यह अभियान लगातार जारी रहेगा। श्रीनगर में हुई सुरक्षाबलों की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलवामा एनकाउंटर की जानकारी देते हुए कश्मीर रेंज के आईजी स्वयं प्रकाश पाणी ने कहा कि रविवार को पुलवामा के पिंगलिश में हुई मुठभेड़ में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मुदस्सिर अहमद को मार गिराया है।

मुदस्सिर ने ही हमले की साजिश रची थी और वह बीते कुछ दिनों से कश्मीर घाटी में जैश के लिए ही काम कर रहा था। उन्होंने बताया कि मुदस्सिर और उसके साथियों के पुलवामा के पिंगलिश गांव में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद यहां बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था, जिसमें मुदस्सिर को मार गिराया गया। आईजी ने यह भी कहा कि पिंगलिश गांव में सेना का तलाशी अभियान अब भी जारी है, जिसके पूरा होने के बाद अन्य जानकारियां साझा की जाएंगी।

वहीं सेना ने कहा कि पुलवामा अटैक में कितने स्थानीय आतंकी शामिल थे इसकी जांच की जा रही है। रविवार को पुलवामा में हुई मुठभेड़ के बाद मुदस्सिर अहमद को मार गिराया गया है, जिसका शव बरामद किया गया है। इसके अलावा मौके से 3 राइफल बरामद की गई है और सेना अब भी एनकाउंटर साइट पर सर्च ऑपरेशन चला रही है। सेना ने कहा कि पुलवामा अटैक में कितने स्थानीय आतंकी शामिल थे इसकी जांच की जा रही है। रविवार को पुलवामा में हुई मुठभेड़ के बाद मुदस्सिर अहमद को मार गिराया गया है, जिसका शव बरामद किया गया है। इसके अलावा मौके से 3 राइफल बरामद की गई है और सेना अब भी एनकाउंटर साइट पर सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top