जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए तीन आतंकी, एक कैप्टन और तीन जवान शहीद

Arun Mishra
8 Nov 2020 10:23 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने ढेर किए तीन आतंकी, एक कैप्टन और तीन जवान शहीद
x
दोनों तरफ से हो रही गोलीबारी में अब तक 6 लोग मारे गए हैं.

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) जिले में माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर सेना (Army) ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. इस दौरान दोनों तरफ से हो रही गोलीबारी में अब तक 6 लोग मारे गए हैं. सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. साथ ही सेना का एक कैप्टन, एक बीएसएफ मैन और 2 जवान शहीद हो गए हैं. श्रीनगर-मुख्यालय 15 कोर ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि 7 और 8 नवंबर की रात के दौरान माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बाड़ के पास संदिग्ध हरकत देखी गई.

कुछ समय पहले सेना के बयान में कहा गया था कि घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों से संपर्क किया गया. आतंकवादी मारा गया. एक एके-47 असॉल्ट राइफल और दो बैग बरामद किए गए. ऑपरेशन जारी है.

'आतंकियों ने तेज की घुसपैठ की कोशिशें'

वरिष्ठ खुफिया और सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में भारी सर्दियों में बर्फबारी होने के कारण घाटी पार करने की संभावना कम होने के पहले आतंकियों के घुसपैठ करने की कोशिश बढ़ गई है.

पुलवामा में 2 आतंकी हुए ढेर

इससे पहले शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के पंपोर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. साथ ही एक स्थानीय नागरिक की भी मौत हो गई. एक आतंकवादी ने सुरक्षा बलों के सामने सरेंडर भी किया.

एनकाउंटर गुरुवार रात को तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया. सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि यहां आतंकवादी छिपे हुए हैं. पुलिस ने कहा, मुठभेड़ के दौरान एक और आतंकवादी (कुल दो) मारा गया है. आतंकवादियों से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए.

मालूम हो कि जनवरी, 2020 से पाकिस्तान द्वारा किए गए 3,200 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 24 24 नागरिक मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हुए हैं.

(IANS इनपुट के साथ)

Next Story