Top
Home > राज्य > जम्मू कश्मीर > पुलवामा में 30 जवान शहीद, दूर तक बिखरे जवानों के शव, देखें- CRPF पर हुए हमले की दर्दनाक तस्वीरें

पुलवामा में 30 जवान शहीद, दूर तक बिखरे जवानों के शव, देखें- CRPF पर हुए हमले की दर्दनाक तस्वीरें

इस हमले में 30 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए और 45 जवान घायल हो गए, उरी हमले के बाद सेना पर यह दूसरा सबसे बड़ा हमला है.

 Special Coverage News |  14 Feb 2019 12:07 PM GMT  |  दिल्ली

पुलवामा में 30 जवान शहीद, दूर तक बिखरे जवानों के शव, देखें- CRPF पर हुए हमले की दर्दनाक तस्वीरें

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के गोरीपोरा इलाके में एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया. आतंकियों ने सेना के काफिले के पास आईईडी धमाका किया. इस हमले में 30 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए और 45 जवान घायल हो गए. बताया जा रहा है कि उरी हमले के बाद सेना पर यह दूसरा सबसे बड़ा हमला है.




रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाका इतना तेज था कि सेना की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. कई जवानों ने तो मौके पर दम तोड़ दिया. घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.




धमाके के बाद सड़क खून से सन गई है. जगह-जगह मलबा और शव बिखरे हुए हैं. मौके पर बचाव कार्य जारी है. फिलहाल सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.




आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बताया जा रहा है कि आदिल अहमद डार नाम के आतंकी ने इस काफिले पर हमले की साजिश रची थी। आदिल पुलवामा के काकापोरा इलाके का रहने वाला है।




सीआरपीएफ की 54वीं बटैलियन के जवानों को इस हमले में आतंकियों ने निशाना बनाया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार शाम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर अवंतिपोरा के गरीपोरा के पास हमला किया गया।




आतंकियों ने आत्मघाती धमाके के जरिए सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है. सीआरपीएफ के अनुसार, दर्जनभर गाड़ियों में 2500 से ज्यादा जवानों का काफिला पुलवामा की तरफ जा रहा था. इस बीच आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है.

आतंकियों ने फायरिंग भी की. कई गाड़ियों पर गोलियों के निशान भी बने हैं. हमले में एक मेजर समेत 8 जवान शहीद हो गए हैं. घायल जवानों का इलाज किया जा रहा है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it