जम्मू कश्मीर

कोरोना की मार झेल रहा पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, गोलाबारी में कुपवाड़ा में 3 नागरिकों की मौत

Arun Mishra
12 April 2020 2:01 PM GMT
कोरोना की मार झेल रहा पाकिस्तान नहीं आ रहा बाज, गोलाबारी में कुपवाड़ा में 3 नागरिकों की मौत
x
रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रंगवार इलाके में पाकिस्तान की गोलाबारी में तीन नागरिकों की मौत हो गई.

कोरोना महामारी से जूझने के बावजूद पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तानी सेना लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी कर रहे हैं. पाकिस्तान की गोलीबारी में भारत के 3 नागरिकों की मौत हो गई है. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की. रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रंगवार इलाके में पाकिस्तान की गोलाबारी में तीन नागरिकों की मौत हो गई.

वहीं पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी की और मोर्टार दागे, जिसमें 45 वर्षीय एक महिला घायल हो गई. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, सीमा पार से ताजा गोलाबारी दोपहर 1.40 बजे पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास कस्बा और किरानी सेक्टरों में शुरू हुई, जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया.

पाकिस्तान लगातार गोलीबारी कर रहा है

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन शुरू किया और अंतिम रिपोर्ट आने पर दोनों सेनाओं के बीच सीमा पार से गोलीबारी जारी थी. इससे पहले, अधिकारियों ने बताया कि शनिवार देर रात पुंछ जिले के बालाकोट सेक्टर में लांजौत गांव की निवासी सलीमा बीवी घायल हो गई, जब उसके घर के पास मोर्टार का एक गोला फट गया.

महिला पाकिस्तानी गोली से हुई घायल

उन्होंने बताया कि भारी गोलाबारी के बीच सेना, पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों के एक संयुक्त दल ने महिला को बचाया और उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई गई है. अधिकारियों ने कहा कि बालाकोट के साथ मेंढर में शनिवार रात कई घंटों तक पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया जिससे सेना को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गोलाबारी में कई घर क्षतिग्रस्त हो गए.

हीरानगर सेक्टर में रात भर पाकिस्तानी रेंजर्स और सीमा सुरक्षा बल के बीच हुई गोलीबारी

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू क्षेत्र के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हीरानगर सेक्टर में रात भर पाकिस्तानी रेंजर्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बीच भारी गोलीबारी हुई. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने रात 9 बजे के आसपास करोल मटरई, फकीरा और चंदवा सहित तीन अग्रिम इलाकों पर गोलीबारी कर संघर्षविराम का उल्लंघन शुरू किया, जिसके बाद सीमा की निगरानी कर रहे बीएसएफ के जवानों ने उसका करारा जवाब दिया.

Next Story