जम्मू कश्मीर

J-K: सोपोर में CRPF पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद एक नागरिक की मौत, तीन जवान जख्मी

Arun Mishra
1 July 2020 3:54 AM GMT
J-K: सोपोर में CRPF पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद एक नागरिक की मौत, तीन जवान जख्मी
x
बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है.

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की पार्टी पर आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में सीआरपीएफ 179 बटालियन के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए हैं, जबकि दो जवान जख्मी हैं. फायरिंग में एक नागरिक की की भी मौत हो गयी है बताया जा रहा है कि आतंकियों ने घात लगाकर पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है.

सोपोर के मॉडल टाउन में सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर बुधवार को सुबह फायरिंग की गई. आतंकियों की ओर से अंधाधुंध फायरिंग में तीन जवानों और एक नागरिक हताहत हो गए. चारों को तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. इलाज के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए हैं.

सीआरपीएफ के आईजी राजेश यादव ने कहा कि आतंकी हमले में हमने एक हेड कॉन्स्टेबल दीप चंद को खो दिया है. एक जवान जिंदगी से जंग लड़ रहा है. तीसरे जवान को गोली नहीं लगी है, लेकिन ऑपरेशन के दौरान वह घायल हो गया है. दोनों जवानों का इलाज चल रहा है.

फिलहाल, इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की ओर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है और आतंकियों की तलाश की जा रही है. घाटी में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सफाए का अभियान चलाया है. इस अभियान के तहत जून के महीने में 48 आतंकी मार गिराए गए हैं. इस वजह से आतंकी बौखलाए हुए हैं.

Next Story