जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने हथियार-गोलाबारूद बांधकर भेजा ड्रोन, BSF ने मार गिराया

Arun Mishra
20 Jun 2020 8:33 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने हथियार-गोलाबारूद बांधकर भेजा ड्रोन, BSF ने मार गिराया
x
जवानों ने उसे पास से देखा तो उसमें से एक राइफल, दो मैग्जीन, साठ कारतूस, सात ग्रेनेड और चीन निर्मित चार बैट्री बरामद हुई है.

नई दिल्ली : पाकिस्तान ने भारतीय जवानों की रेकी करने और हथियारों की सप्लाई करने के लिए शनिवार सुबह एक ड्रोन भेजा था. बीएसएफ जवानों ने अपनी मुस्तैदी के चलते उसे मार गिराया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, कठुआ के हीरानगर सेक्टर से शनिवार की सुबह करीब 5 बजे सीमा पर एक ड्रोन उड़ता दिखाई दिया. सीमा पर मुस्तैदी से तैनात बीएसएस के जवानों ने उसे मार गिराया.

बताया जा रहा है कि ड्रोन हमले के बाद एक खेत में गिर पड़ा. भारतीय जवानों ने उसे पास से देखा तो उसमें से एक राइफल, दो मैग्जीन, साठ कारतूस, सात ग्रेनेड और चीन निर्मित चार बैट्री बरामद हुई है.



बता दें कि पाकिस्तान आतंकियों को कश्मीर में सक्रिय रखने के लिए इस तरह से हथियारों की आपूर्ति कर रहा है, ताकि घाटी में हिंसक घटनाएं होती रहे। हालांकि, भारतीय सेना ने अंतकियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, ताकि शांति एवं कानून-व्यवस्था को बिगाड़ा न जा सके। सीमा पर होने वाली छोटी से छोटी हरकत पर सेना की कड़ी नजर बनी हुई है।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां कुपवाड़ा, राजौरी और जम्मू सेक्टर में इस तरह की हथियारों की तस्करी करने की कोशिशों का भंडाफोड़ कर चुकी हैं। ड्रोन गिराए जाने की घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा। बीएसएफ जवानों ने 9 गोलियां चलाई और ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया।

Next Story