जम्मू कश्मीर

कश्मीर पर बोले डोभाल- कश्मीरी नेताओं को हिरासत में रखा गया है, इसके पीछे ये बड़ी वजह

Sujeet Kumar Gupta
7 Sep 2019 8:36 AM GMT
कश्मीर पर बोले डोभाल- कश्मीरी नेताओं को हिरासत में रखा गया है, इसके पीछे ये बड़ी वजह
x

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल का कहना है कि वह इस बात से पूरी तरह आश्वस्त हैं कि अधिकतर कश्मीरी अनुच्छेद 370 के हटने से खुश हैं। वे अधिक से अधिक अवसर, भविष्य, आर्थिक प्रगति और रोजगार के अवसरों को देख रहे हैं, केवल कुछ शरारती तत्व ही इसका विरोध कर रहे हैं।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कश्मीर में नेताओं को हिरासत में लिए जाने पर कहा कि ऐतिहातन इस तरह के कदम उठाए गए हैं। डोभाल ने कहा कि ऐहतिहात के तौर पर नेताओं को हिरासत में रखा गया है ताकि कानून व्यवस्था न बिगड़े. उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में लोग एक जगह एकत्रित होंगे तो आतंकी हालात का फायदा उठा सकते हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि किसी भी नेता पर देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं किया गया है. उन्होंने ऐहतिहातन हिरासत में रखा गया है. उन्हें तब तक हिरासत में रखा जाएगा जब तक कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हो जाते. जब तक कि लोकतंत्र काम न करने लगे. मुझे भरोसा है कि कश्मीर में जल्द ही हालात ठीक हो जाएंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार डोभाल ने कहा कि मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति जैसा कि मैं अनुमान लगा रहा था, उससे बहुत बेहतर हो रहा है, केवल एक घटना की सूचना मिली है, 6 अगस्त को जिसमें एक जवान लड़के ने दम तोड़ दिया. लेकिन उसे गोली नहीं लगी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़की की मौत किसी कठोर चीज से चोट लगने की वजह से हुई है. इतने दिनों में सिर्फ एक घटना की सूचना मिली थी, हम आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों की बात कर रहे हैं जहां केवल एक घटना सामने आई है।



Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story