जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में सरकार के एक्शन से खलबली, राजनीतिक दलों ने बुलाई इमरजेंसी बैठक

Special Coverage News
2 Aug 2019 3:22 PM GMT
जम्मू-कश्मीर में सरकार के एक्शन से खलबली, राजनीतिक दलों ने बुलाई इमरजेंसी बैठक
x
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सुरक्षा एडवाइजरी जारी करते हुए अमरनाथ यात्रा को रोक दिया है और सभी पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने को कहा गया है.

आतंकी हमलों की आशंका को देखते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सुरक्षा एडवाइजरी जारी करते हुए अमरनाथ यात्रा को रोक दिया है और सभी पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने को कहा गया है. सुरक्षा से जुड़े बदले हालात को देखते हुए राज्य की प्रमुख पार्टियों ने आपात बैठक बुलाई है.

खुफिया सूत्रों से मिली आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए राज्य की प्रमुख पार्टियों ने पीडीपी, एनसी और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट ने आपातकालीन बैठक बुलाई. सभी पार्टियों ने इस बैठक के लिए अपने प्रतिनिधि भेजे.

इस बीच पीडीपी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आप एकमात्र मुस्लिमबहुल राज्य का प्यार जीतने में नाकाम रहे जिसने धार्मिक स्तर पर जाने के बजाए सेकुलर भारत को पसंद किया.


इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि, 'इस अप्रत्याशित आदेश से अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों पर गंभीर आतंकी हमले की वास्तविक आशंका प्रतीत हो रही है, लेकिन इस आदेश से घाटी में फिलहाल व्याप्त भय के माहौल से निजात नहीं मिलने वाली है'.




एक और ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, 'आपको क्या लगता है कि आधिकारिक आदेश देखने के बाद पर्यटक जितनी जल्दी हो सके घाटी से नहीं निकल जाना चाहेंगे? इस आदेश को देखने के बाद यहां कौन रुकना चाहेगा. यहां से जाने वाले लोगों की वजह से एयरपोर्ट और हाइवे जाम हो जाएंगे.'

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते बताया कि श्रीनगर की सड़कों पर पूरी अव्यवस्था फैल गई है. लोग एटीएम, पेट्रोल पंपों और जरूरी सामान लेने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. क्या भारत सरकार को सिर्फ यात्रियों की सुरक्षा की फिक्र है जबकि कश्मीरियों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है.



सर्च ऑपरेशन में मिली अमेरिकन स्नाइपर राइफल एम-24

सुरक्षा बलों के अमरनाथ यात्रा के रूट पर आतंकियों के एक ठिकाने से सर्च ऑपरेशन के दौरान एक अमेरिकन स्नाइपर राइफल एम-24 बरामद किए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सुरक्षा एडवाइजरी जारी की है, जिसमें अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने को कहा गया है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story