जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किए 3 आतंकी, SPO शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

Arun Mishra
19 Feb 2021 3:11 AM GMT
जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किए 3 आतंकी, SPO शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी
x
बडगाम के बिरवा इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. बडगाम के बिरवा इलाके में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है. ये आतंकी किस संगठन से ताल्लुक रखते हैं इसकी पहचान नहीं हो सकी है. इस मुठभेड़ में एक SPO मोहम्मद अल्ताफ भी शहीद हुए हैं, जबकि एक अन्य घायल हैं. कश्मीर जोन की पुलिस ने इस संबंध में जानकारी साझा की है. सेना और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के जरिए आतंकियों के खिलाफ ये कार्रवाई की.

पुलिस और सेना का जॉइंट ऑपरेशन जारी है. इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास 02 AK 47 और एक पिस्टल बरामद की है. सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सेना और पुलिस ने मिलकर जॉइंट ऑपरेशन चलाया. आतंकी की तरफ से हुई गोलीबारी के बाद यहां मुठभेड़ शुरू हो गई.

गौरतलब है कि ये एनकाउंटर ऐसे समय हुआ है जब कई यूरोपियन यूनियन देशों और इस्लामिक सहयोग संगठन के कुछ सदस्यों ने जम्मू-कश्मीर का दौरा कर जमीनी हालात का जायजा लिया.

बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा (Awantipora) के त्राल एरिया में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था. इसके अलावा पुलवामा के ललिहार में भी एक मुठभेड़ हुई, जहां J&K पुलिस और सुरक्षाबलों के जॉइन्ट ऑपरेशन में दो आतंकवादियों ने एके-47 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया था.

Next Story