जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर, एनकाउंटर जारी

Special Coverage News
27 Feb 2019 5:01 AM GMT
जम्मू-कश्मीर : शोपियां में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को किया ढेर, एनकाउंटर जारी
x
जबकि एक से दो आतंकियों के अभी भी घर में छुपे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल दोनों ओर से लगातार फायरिंग जारी है।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि यहां के एक घर में दो से तीन आतंकी छिपे हुए हैं और किसी बड़े वारदात को अंजाम देने का प्लान बना रहे हैं। इस खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने आतंकियों के ठिकाने को घेर लिया और उन्हें आत्म समर्पण की अपील की। लेकिन आतंकी नहीं माने और सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग करते रहे। जिसके बाद सुरक्षा बलों को आत्म रक्षा में जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है। जबकि एक से दो आतंकियों के अभी भी घर में छुपे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल दोनों ओर से लगातार फायरिंग जारी है। शोपियां में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इस ऑपरेशन को सेना, सीआरपीएफ और एसओजी कर रही है।

इन सबके बीच एयरस्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने एलओसी पर एकबार फिर सीजफायर तोड़ा है। एलओसी पर पाकिस्तान ने 12 से 15 जगहों पर सीजफायर तोड़ते हुए भारी हथियारों से गोलीबारी की है और मोर्टार दागे है। राजौरी, पुंछ, नौशेरा, मेंढर, उरी में दोनों ओर से गोलीबारी जारी है।

भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को बहुत नुकसान उठाना पड़ा है। पाकिस्तान के 5 मिलिट्री पोस्ट तबाह हो गई हैं और कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है। दोनों ओर से हो रही इस भीषण गोलीबारी में भारत के 5 जवान जख्मी हुए हैं इनमे से दो को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है। उनकी स्थिति सामान्य बनी हुई है। राजौरी में एलओसी से 5 किलोमीटिर तक दूर आने वाले इलाके के स्कूलों को बंद करवा दिया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार कड़के नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले के करीब दो हफ्ते बाद किए गए वायुसेना के इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है।

भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी कैंपों पर निशाना बनाया। इसे पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है बताया जा रहा है कि इस हमले में खासी तादात में आंतकियों को जानें गई हैं। भारतीय एयरफोर्स के इस बेहद बहादुरी भरे कदम को लेकर देश दुनिया में इसकी बेहद सराहना हो रही है। इसके अलावा इस ऑपरेशन में भारत ने उसके तीन करीबियों को भी खत्म कर दिया।मारे गए आतंकियों में मसूद अजहर का रिश्तेदार युसूफ अजहर शामिल है। बालाकोट में शिविरों का नेतृत्व ये ही करता था। इसके अलावा मौलाना अम्मार और मसूद अजहर के भाई और तैयारी विंग के प्रमुख मौलाना तल्हा सैफ को भी टारगेट किया गया।

Next Story