जम्मू कश्मीर

J&K : शोपियां मुठभेड़ः सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया, ऑपरेशन खत्म

Arun Mishra
7 Jun 2020 10:01 AM GMT
J&K : शोपियां मुठभेड़ः सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया, ऑपरेशन खत्म
x
शोपियां जिले में रविवार सुबह से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार सुबह से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ अब खत्म हो चुकी है. इस मुठभेड़ में पांच आतंकियों को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया है. रविवार सुबह से ही इन्हें पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

शुरुआती गोलीबारी के बाद रेबन गांव में जारी गोलीबारी थोड़ी देर के लिए बंद हो गई थी, जो एक बार फिर से शुरू हो गई है. सुरक्षाबल आतंकियों को ढूंढ़ने के लिए आगे बढ़ रहे थे, जिसके बाद आतंकियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी.



बताया जा रहा है कि हिजबुल समूह का एक बड़ा आतंकी ग्रुप सुरक्षाकर्मियों से बचने के लिए एक घर में जा छिपे हैं. सूत्रों के मुताबिक 5-6 हिजबुल आतंकी घर में छिपे थे. सुरक्षाकर्मियों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है और उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है.

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के रेबेन इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई, जब जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे. असल में, सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी के इनपुट मिलने के बाद शोपियां के रेबन गांव को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया था. माना जा रहा था कि इलाके में दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं.

इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के रेबेन इलाके में रविवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. पुलिस, सेना के 01 RR और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाया और रेबेन इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम जब संदिग्ध स्थान पर पहुंची तो छिपे हुए आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. वहीं सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की और फिर एनकाउंटर शुरू हो गया.

Next Story