जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: संयुक्त अभियान में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आतंकी ढेर

Arun Mishra
15 March 2020 8:51 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: संयुक्त अभियान में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 आतंकी ढेर
x
संयुक्त अभियान के दौरान सुरक्षाबलों की घेराबंदी की और आतंकियों को मार गिराया.

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. एक संयुक्त अभियान में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है. दरअसल सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद एक संयुक्त अभियान चलाया गया. इस अभियान में SOG, 164 CRPF, 40 CRPF and 19 RR शामिल थे. संयुक्त अभियान के दौरान सुरक्षाबलों की घेराबंदी की और आतंकियों को मार गिराया.

बता दें, इससे पहले शोपिया में भी सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया था. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया था. आपको बता दें कि आए दिन जम्मू-कश्मीर के सीमारेखा वाले इलाकों में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ होती रहती है. ये आतंकी किसी भी तरह से भारतीय सीमा में घुसपैठ करना चाहते हैं जबकि आए दिन भारतीय सेना के बहादुर जवानों के हाथों मौत के घाट उतार दिए जाते हैं.



इसके पहले 22 फरवरी को सुरक्षाबलों ने जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए एनकाउंटर में लश्‍कर-ए-तैयबा (Lashkar-E-Taiba) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. दोनों आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं. शुक्रवार आधी रात को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के गुंडबाबा संगम में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे थे, तभी आतंकियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी सतर्क होकर आतंकियों की ओर से गोलीबारी का जवाब देना शुरू कर दिया. कुछ देर तक हुए एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

स्थानीय लश्कर कमांडर हुआ था ढेर

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार के अनुसार, गुंड बाबा संगम में आतंकवादियों के छिपने की सूचना के बाद इलाके को घेर लिया गया. अंत में लश्कर के 2 आतंकी मारे गए. मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान स्थानीय कमांडर फुरकान के रूप में हुई है. शुक्रवार को ही सुरक्षाबलों ने शोपियां में आतंकवादी ठिकानों का पर्दाफाश किया है. वहीं बारामूला में सुरक्षाबलों ने एक जिंदा आतंकवादी को धर दबोचा है. साथ ही भारी मात्रा में गोला बारूद पकड़े गए हैं. सुरक्षाबल पकड़े गए आतंकवादी से पूछताछ कर रही है.

Next Story