जम्मू कश्मीर

दो पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों की पुंछ में घुसने की कोशिश नाकाम, वायुसेना हाई अलर्ट पर

Special Coverage News
13 March 2019 2:51 PM GMT
दो पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों की पुंछ में घुसने की कोशिश नाकाम, वायुसेना हाई अलर्ट पर
x
पुंछ में LoC पर पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए?

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान की कायराना हरकत जारी है. पुंछ में LoC पर पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमान देखे गए. दोनों विमान बीती रात LoC के बेहद करीब देखे गए.

वायुसेना ने पाकिस्तानी विमानों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. पाकिस्तान की इस हरकत के बाद वायुसेना हाई अलर्ट पर है. विमान बहुत तेज गति से उड़ रहे थे और यहां तक ​​कि क्षेत्र में साउंड बैरियर को भी तोड़ दिए जिससे दहशत फैल गई.

बता दें कि 26 फरवरी को बालाकोट में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वह लगातार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

बुधवार को भी पाकिस्तान ने पुंछ इलाके में सीज़फायर का उल्लंघन किया. इस दौरान पाकिस्तान ने LoC पर मौजूद ट्रेड सेंटर पर शेल्स दागे. चक्का दा बाग में मौजूद इस सेंटर में पाकिस्तान की ओर से दो शेल दागे गए.

पाकिस्तान की गोलीबारी में स्थानीय नागरिकों का काफी नुकसान हुआ है. पाकिस्तानी सेना की इस कायराना हरकत का भारतीय सुरक्षा बलों ने करारा जवाब दिया. पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी की वजह से भारत-पाकिस्तान के बीच जारी व्यापार बंद हो गया है. इससे पहले भी पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच व्यापार रोका गया था. एक आंकड़े के मुताबिक, 26 फरवरी से अबतक पाकिस्तान अभी तक 80 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है और आम लोगों को निशाना बना रहा है.


Next Story