जम्मू कश्मीर

पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक आतंकी भी हुआ ढेर

Arun Mishra
7 July 2020 4:29 AM GMT
पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक आतंकी भी हुआ ढेर
x
सुरक्षा बलों ने पुलवामा के गूसू गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा के गूसू गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षाबल पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है।

सेना का एक जवान शहीद हो गया है। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का एक पुलिस जवान भी घायल हो गया है। सूत्रों के मुताबिक, दो से तीन आतंकी यहां छिपे हुए हैं। आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच अभी भी फायरिंग हो रही है।

बता दें कि इससे पहले कुलगाम के अर्रा क्षेत्र में मुठभेड़ में एक विदेशी समेत हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी मारे गये थे। गोलीबारी के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया था। ये सभी आतंकी कोविड-19 से संक्रमित पाये गये है।

पुलिस ने बताया कि दो आतंकवादियों के नमूने कोविड-19 की जांच के लिए लिये गये थे और रविवार को उनकी जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के शवों को, सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए और पूरी ऐहतियात के साथ एंबुलेंस से ले जाया जायेगा और बारामुला में कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार,दफन किया जायेगा।

पुलिस के अनुसार, इन दो आतंकवादियों में से एक विदेशी है और एक की पहचान अली भाई उर्फ हैदर के रूप में हुई है। दूसरे आतंकवादी की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है।

Next Story