जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर: अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार

Special Coverage News
23 Feb 2019 2:10 AM GMT
जम्मू कश्मीर: अलगाववादी नेता यासीन मलिक गिरफ्तार
x

मोदी सरकार ने पहले अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा और गाडी वापस लेने के बाद कड़ी कार्यवाही की है. जिसके अनुसार जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक को आज देर रात उनके मैसूमा निवास से गिरफ्तार किया गया है. खबरों के मुताबिक, उन्हें फिलहाल कोठीबाग पुलिस स्टेशन स्थानांतरित कर दिया गया है. यासीन मलिक की पार्टी जम्मू एंड कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) ने उनकी गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है.

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 20 फरवरी को यासीन मलिक सहित जम्मू कश्मीर के 18 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा वापस ले ली थी. इनके अलावा जम्मू कश्मीर में 155 नेताओं की भी सुरक्षा हटाई गई. गिलानी, अब्बास अंसारी जैसे अलगाववादियों की सुरक्षा हटी. साथ ही फारुक किचलू की भी सुरक्षा हटी.

भारत के दबाव के बाद पाकिस्तान ने कसा मसूद पर शिकंजा

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर भारत के दबाव के बाद पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर पर शिकंजा कस दिया है. पाकिस्तान के बहावलपुर में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है यहां स्थित जैश मुख्यालय को पाकिस्तान सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने जैश-ए-मोहम्मद मुख्यालय पर ये कार्रवाई की है. बहावलपुर में मदरसातुल साबिर और जामा-ए-मस्जिद सुभानल्ला में एक परिसर को सरकार ने अपने नियंत्रण में ले लिया है. आतंकी मसूद अजहर जैश-ए-मोहम्मद का चीफ है. पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ही ली थी.



Next Story