जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम एनकाउंटर में सेना ने 5 आतंकियों को किया ढेर

Special Coverage News
10 Feb 2019 10:21 AM GMT
जम्मू-कश्मीर : कुलगाम एनकाउंटर में सेना ने 5 आतंकियों को किया ढेर
x
इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए हैं।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार की सुबह घेराबंदी एवं तलाश अभियान (कासो) के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ (Encounter) में पांच आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। मरने वाले आतंकियों के अभी पहचान नहीं हो सकी है। इस एनकाउंटर में सीआरपीएफ के चार जवान घायल हो गए हैं।

सेना के एक अधिकारी ने यहां बताया कि आतंकवादियों ने रविवार की सुबह जिले के कल्लेम गांव में सुरक्षाबलों के एक तलाशी दल पर गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए। आतंकवादियों और उनके संगठन की पहचान अभी नहीं हुई है। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और युद्ध जैसी सामग्री बरामद की गई है।



सेना ने बताया कि इलाके की आतंकियों के सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर दी गई थी और किसी प्रकार की बाधा या प्रदर्शन को रोकने के लिए घटनास्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया था। इस बीच अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए रविवार को सुबाह से ही कुलगाम में सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया था।

सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में पांच आतंकवादियों को मार गिराया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद कुलगाम के किलगाम गांव में राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने रविवार तड़के को सर्च अभियान शुरू किया था।

Next Story