जम्मू कश्मीर

महबूबा मुफ्ती ने की पाक PM की तारीफ, मोदी सरकार पर कसा तंज

Special Coverage News
10 Feb 2019 12:29 PM GMT
महबूबा मुफ्ती ने की पाक PM की तारीफ, मोदी सरकार पर कसा तंज
x
पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में अब ऐतिहासिक शहरों का नाम बदलना और राम मंदिर का निर्माण करना है.
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की है. पाकिस्तान के पीएम ने ननकाना साहिब में बलोकी फॉरेस्ट रिजर्व का नाम सिखों के गुरु नानक के नाम पर रखने की पहल की है. इसके अलावा गुरु नानक के नाम पर एक यूनिवर्सिटी का नाम भी रखने का प्रस्ताव पेश किया है.

वहीं, केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने मोदी सरकार की आलोचना भी की. अयोध्या विवाद पर सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता में अब ऐतिहासिक शहरों का नाम बदलना और राम मंदिर का निर्माण करना है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'समय कैसे बदल जाता है. एक ओर केंद्र सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता ऐतिहासिक शहरों का नाम बदला और राम मंदिर का निर्माण कराना है. दूसरी ओर, यह देखकर खुशी हुई कि पाक पीएम ने गुरु नानक जी के नाम पर बालोकी वन अभ्यारण्य का नाम रखने और उनके नाम पर एक विश्वविद्यालय बनाने की पहल की है.'


जब से मुफ्ती की पीडीपी और बीजेपी का गठबंधन टूटा है तब से पूर्व सीएम ने कई मौकों पर सत्तारूढ़ दल के खिलाफ आवाज उठाई है. उन्होंने भाजपा के साथ अपने गठबंधन को आत्मघाती भी बताया था.'

सत्ता में आने के बाद से बीजेपी सरकार ने पूरे भारत में कम से कम 25 कस्बों और गांवों के नाम बदलने पर सहमति दी है.

Next Story