जम्मू कश्मीर

PM मोदी के 'परमाणु दीवाली के लिए नहीं है' वाले बयान पर महबूबा बोलीं- पाक ने भी ईद के लिए नहीं रखे परमाणु बम

Special Coverage News
22 April 2019 12:17 PM GMT
PM मोदी के परमाणु दीवाली के लिए नहीं है वाले बयान पर महबूबा बोलीं- पाक ने भी ईद के लिए नहीं रखे परमाणु बम
x
मोदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए मुफ्ती ने दो टूक कहा कि भारत ने अगर परमाणु बम दिवाली मनाने के लिए नहीं रखा है तो जाहिर है कि पाकिस्तान ने भी इसे ईद के लिए नहीं रखा है

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पीएम नरेंद्र मोदी के उस बयान की कड़ी आलोचना की है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा था कि हमने दिवाली मनाने के लिए परमाणु बम नहीं रखा है। मोदी के इस बयान पर पलटवार करते हुए मुफ्ती ने दो टूक कहा कि भारत ने अगर परमाणु बम दिवाली मनाने के लिए नहीं रखा है तो जाहिर है कि पाकिस्तान ने भी इसे ईद के लिए नहीं रखा है। इस दौरान महबूबा ने पीएम मोदी के चुनावी भाषणों के स्तर को लेकर भी नाराजगी जताई।



बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर में चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने पड़ोसी मुल्क को चेतावनी देते हुए कहा था कि हमने परमाणु बम को दिवाली के लिए नहीं रखा हुआ है। पीएम ने कहा था, भारत ने पाकिस्तान की धमकी से डरने की नीति को छोड़ दिया है। वरना आए दिन पाकिस्तान परमाणु बम की धमकी देता था। वे कहते थे कि हमारे पास न्यूक्लियर बटन है। तो भारत के पास क्या है भाई? ये परमाणु बम हमने दिवाली के लिए रखा हुआ है क्या?' उन्होंने कहा कि हमने घर में घुसकर आतंकवादियों को मारा। चोट वहां लगी और दर्द यहां हुआ।

पीएम के इस बयान की कड़ी आलोचना करते हुए मुफ्ती ने कहा, 'अगर भारत ने दिवाली मनाने के लिए परमाणु बम नहीं रखे हैं तो फिर यह जाहिर है कि पाक ने भी ईद के लिए इसे नहीं रखा हुआ है।' इस दौरान मुफ्ती ने यह भी कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि आखिर पीएम मोदी इतने निचले स्तर तक जाकर बयानबाजी क्यों कर रहे हैं। मुफ्ती ने यह भी आरोप लगाया कि पीएम ने राजनीतिक बहस के स्तर को काफी गिराने का काम किया है।

'जम्मू-कश्मीर की समस्या का हल 1971 में हो गया होता'

दरअसल, राजस्थान में अपने भाषण में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि 1971 की लड़ाई में जम्मू कश्मीर की समस्या को हल करने का बेहतर मौका कांग्रेस ने गंवा दिया था। इस दौरान अपनी सरकार की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा था, 'आज का भारत बिना युद्ध के पाकिस्तान की सीमा के भीतर घुसकर आतंकियों को ढेर कर रहा है। हमने आतंकियों के मन में डर पैदा किया।'

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story