जम्मू कश्मीर

जम्मू में बोले पीएम मोदी, 'केंद्र की सरकार मेरे कश्मीरी पंडित, कश्मीरी विस्थापित के लिए समर्पित है'

Special Coverage News
3 Feb 2019 8:21 AM GMT
जम्मू में बोले पीएम मोदी, केंद्र की सरकार मेरे कश्मीरी पंडित, कश्मीरी विस्थापित के लिए समर्पित है
x
धानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन कश्मीर पर हैं. सबसे पहले वह लेह पहुंचें, जहां उन्होंने लद्दाख यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी?

जम्मू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मिशन कश्मीर पर हैं. सबसे पहले वह लेह पहुंचें, जहां उन्होंने लद्दाख यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी. इसके बाद वह सांबा जिले में एक रैली को संबोधितकिया. सांबा में पीएम मोदी AIIMS की आधारशिला भी रखेंगे. इसके अलावा वह नवनिर्वाचित सरपंचों से भी मिलेंगे.

पीएम नरेन्द्र मोदी जम्मू में महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि मां वैष्णों की छत्रछाया में जम्मू में एक बार फिर आना, मेरे लिए सौभाग्य की बात है। मैं जब भी यहां आता हूं तो यहां की उर्जा मुझे और ज्यादा शक्ति से अपना काम करने को प्रेरित करती है। उन्होंने कि जम्म और कश्मीर में पिछले 70 साल में 500 एमबीबीएस सीटें थीं, जो भाजपा सरकार के प्रयास से अब दो गुनी होने वाली हैं। उन्होंने कहा कि दूर-दराज के इलाकों को जोड़ने, यहां की सड़क नेटवर्क को सुधारने के लिए भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री विकास पैकेज में 40 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें

- केंद्र सरकार युवाओं को समान अवसर देने के लिए समर्पित है। हाल में ही सरकारी सेवाओं और शिक्षण संस्थानों में गरीब सामान्य वर्ग के युवाओं को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया गया है।

- केंद्र की सरकार मेरे कश्मीरी पंडित, कश्मीरी विस्थापित भाइयों और बहनों के अधिकारों, उनके सम्मान और उनके गौरव के लिए समर्पित है, प्रतिबद्ध है

- पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि बजट सुनकर विपक्ष का चेहरा लटक गया था. वे होश गवां बैठे. उनके चुनावी गुबारे की हवा निकल गई थी.

- पीएम मोदी ने कहा केंद्र सरकार युवाओं को समान अवसर देने के लिए समर्पित है. हाल में ही सरकारी सेवाओं और शिक्षण संस्थानों में गरीब सामान्य वर्ग के युवाओं को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला लिया गया है.

- पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के लिए सरकार समर्पित है. हिंसा और आंतकवाद के दौर में उन्होंने अपना घर छोड़ा. ये हिंदुस्थान नहीं भूल सकता. वो पीड़ा मेरे मन में हमेशा रही है.

- पीएम मोदी ने कहा कि दूर-दराज के इलाकों को जोड़ने, यहां की सड़क नेटवर्क को सुधारने के लिए भाजपा सरकार ने प्रधानमंत्री विकास पैकेज में 40 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है.

- पीएम मोदी ने कहा कि जम्म और कश्मीर में पिछले 70 साल में 500 एमबीबीएस सीटें थीं, जो भाजपा सरकार के प्रयास से अब दो गुनी होने वाली हैं.

- पीएम मोदी ने कहा कि मां वैष्णों की छत्रछाया में जम्मू में एक बार फिर आना, मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मैं जब भी यहां आता हूं तो यहां की उर्जा मुझे और ज्यादा शक्ति से अपना काम करने को प्रेरित करती है.

- पीएम मोदी ने जम्मू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपका ये प्यार मुझे अहसास दिलाता है कि आपके सपनों को पूरा करना है. आज मुझे यहां जम्मू के विकास को नई गति देने वाले 6 हजार करोड़ के अनेक विकास परियोजनाओं के उद्धाटन करने का मौका मिला.

Next Story