जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में पुलिस ने 3 जिंदा ग्रेनेड और 54 कारतूस बरामद किए

Shiv Kumar Mishra
10 May 2020 9:39 AM GMT
जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में पुलिस ने 3 जिंदा ग्रेनेड और 54 कारतूस बरामद किए
x

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में पुलिस ने गोरन गांव से 3 जिंदा ग्रेनेड और 54 कारतूस बरामद किए हैं. इस बरामदगी के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है. पुलिस ने ग्रेनेड और कारतूस वन क्षेत्र से बरामद किए हैं. बताया जा रहा है कि कुछ स्थानीय ग्रामीणों ने पहले इसे देखा और पुलिस को सूचना दी. पहले इस इलाके का इस्तेमाल सीमा पार से घुसपैठ के लिए किया जाता रहा है.

हाल ही में जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा के राजवार इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकी मार गिराए गए थे. हालांकि इस ऑपरेशन में दो बड़े अफसर समेत पांच जवान भी शहीद हो गए थे. शहीदों में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल थे.

वहीं, कर्नल-मेजर समेत जवानों की शहादत के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की शुरुआत की. इस ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों को बुधवार को एक बड़ी कामयाबी मिली. पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के बेगपोरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान मोस्ट वांटेड आतंकी और हिजबुल कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया गया था. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 40 किलो आईईडी से एक घर को उड़ा दिया था. इस घर में ही रियाज नायकू छिपा था.

Next Story