जम्मू कश्मीर

J&k : कुलगाम में जवानों ने 3 आतंकियों को उतारा मौत के घाट, ऑपरेशन में DSP अमन ठाकुर शहीद

Special Coverage News
24 Feb 2019 12:29 PM GMT
J&k : कुलगाम में जवानों ने 3 आतंकियों को उतारा मौत के घाट, ऑपरेशन में DSP अमन ठाकुर शहीद
x
डीएसपी अमन ठाकुर की पोस्टिंग पिछले 2 साल से कश्मीर में थी। वह अक्सर ही सबसे आगे रहकर ऑपरेशन की अगुवाई करते थे।
श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. इनमें से एक का शव बरामद कर लिया गया है. जबकि आतंकियों की गोली से एसओजी के डीएसपी अमन ठाकुर शहीद हो गए हैं.

अमन ठाकुर के अलावा उनके बॉडीगार्ड भी घायल हो गए हैं. जबकि एक मेजर और एक जवान भी जख्मी हुए हैं. फिलहाल ऑपरेशन जारी है. अभी तक एक आतंकी का शव बरामद किया गया है.

बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही सुरक्षा बलों ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है. हाल ही में सुरक्षा बलों ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी गाजी राशिद उर्फ कामरान को मौत के घाट उतार दिया था. जैश आतंकी गाजी 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था.

गाजी के अलावा एक लोकल जैश-ए-मोहम्मद आतंकी हिलाल को भी सुरक्षा बलों ने मार गिराया था. हालांकि, इस मुठभेड़ में सेना के 4 जवान शहीद हो गए थे. वहीं शुक्रवार को सोपोर में भी सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. सुरक्षा बलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में असलहे बरामद किए हैं.

डीएसपी अमन ठाकुर जम्मू कश्मीर पुलिस की एसटीएफ टीम के एक काबिल अफसर थे। उनकी पोस्टिंग पिछले 2 साल से कश्मीर में थी। वह अक्सर ही सबसे आगे रहकर ऑपरेशन की अगुवाई करते थे।


Next Story