जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आंतकी हमला, बीजेपी नेता समेत एक पुलिसकर्मी की मौत

Shiv Kumar Mishra
30 March 2021 3:34 AM GMT
जम्मू कश्मीर के सोपोर में आंतकी हमला, बीजेपी नेता समेत एक पुलिसकर्मी की मौत
x

जम्मू-कश्मीर के सोपोर इलाके में नगर निगम परिषद में हुए आतंकी हमले में एक और काउंसिलर की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को काउंसिलर शम्स-उद-दीन पीर की मौत हो गई. वह आतंकी हमले में घायल हुए थे और उनका श्रीनगर के अस्पताल में इलाज चल रहा था. अब तक इस आतंकी हमले में तीन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

आपको बता दें कि सोपोर इलाके के नगर निगम परिषद के ऑफिस में सोमवार को पार्षदों की मीटिंग पर आतंकी हमला हुआ था. इस आतंकी हमले में मौके पर ही एक काउंसिलर की मौत हो गई और एक जवान शहीद हो गया था. हमला उस वक्त हुआ था, जब वहां बैठक की तैयारियां चल रही थीं. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स (टीआरएफ) ने ली है.

घटनास्थल पर ही जान गंवाने वाले काउंसिलर का नाम रियाज अहमद और जवान का नाम मुश्ताक अहमद है. बीडीसी प्रमुख और काउंसिलर लगातार आतंकियों के निशाने पर हैं. जम्मू कश्मीर में मजबूत होती लोकतंत्र की जड़ों ने आतंकी ताकतों को हिला कर रख दिया है. यही वजह है कि आतंकी लगातार कायराना हरकत कर रहे हैं.

सोपोर में जिस ऑफिस पर ये आतंकी हमला हुआ, उसके बिल्कुल नजदीक एक स्कूल भी है. हमले के चलते बच्चे भी काफी देर तक स्कूल में फंस गए. हमले की खबर मिलते ही बच्चों के माता-पिता उनकी खबर लेने स्कूल के लिए दौड़े. माएं अपने बच्चों की फिक्र में इस कदर परेशान थीं कि वो सड़कों पर आ गई और जवानों को उन्हें समझाना बुझाना पड़ा.

घटना के तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने आसपास के क्षेत्रों में तलाशी अभियान जारी कर दिया था. इस दौरान वहां से गुजरने वाले हर वाहन की तलाशी ली गई. इसके साथ इलाके में पुलिस और सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई. इस आतंकी हमले के बाद 4 पुलिसवालों को भी सस्पेंड कर दिया गया है.

Next Story