जम्मू कश्मीर

J-K: आतंकियों का दूसरा अटैक, कुलगाम के CRPF कैंप पर हमला, 3 जवान घायल

Arun Mishra
17 Aug 2020 4:26 PM GMT
J-K: आतंकियों का दूसरा अटैक, कुलगाम के CRPF कैंप पर हमला, 3 जवान घायल
x
एक ही दिन में CRPF कैंप पर 2 हमले होने के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है.
नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के नेहमा इलाके में आतंकियों ने सोमवार रात को CRPF कैंप पर हमला कर दिया है. इस हमले में सीआरपीएफ के 3 जवान घायल हो गए हैं. इससे पहले आज (सोमवार) दिन में बारामुला जिले के क्रेइरी इलाके में सीआरपीएफ नाका पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें अब तक 4 जवान शहीद हो गए जबकि 2 आतंकी भी मारे गए.

एक ही दिन में CRPF कैंप पर 2 हमले होने के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है. आतंकियों की तलाश की जा रही है. आतंकियों ने कुलगाम के 18 सीआरपीएफ के नेहामा में फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में एक सब इंस्पेक्टर (गार्ड कमांडर) जो मेन गेट पर खड़ा था उसके घुटने में चोट आई है और उसकी हालत खतरे से बाहर है. फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है.

बारामुला के क्रेइरी इलाके में हमला

इससे पहले आज सोमवार सुबह आतंकियों ने बारामुला के क्रेइरी इलाके में CRPF नाका पार्टी पर हमला कर दिया जिसमें एक स्पेशल पुलिस अफसर और CRPF के 2 जवान शहीद हो गए. सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आतंकी पहले ही मारा जा चुका था.

शाम को बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फिर से फायरिंग शुरू हो गई. इस फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया है जबकि दूसरा जवान घायल है. आज सुबह आतंकियों की ओर से हुए हमले में अब तक 4 जवान शहीद हो चुके हैं, जबकि 2 आतंकी मारे गए.

इससे पहले बारामूला में आज सुबह सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक और आतंकी ढेर हो गया. एक पिस्टल भी उसके पास से बरामद की गई. सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में अब तक कुल 2 आतंकियों को मार गिराया है और एक AK-47 राइफल, 2 पिस्टल भी जब्त कर ली है. तीसरे आतंकी के लिए पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

मारा गया टॉप कमांडर

इस मुठभेड़ के बारे में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि बारामूला के क्रेइरी इलाके में जारी ऑपरेशन में 2 आतंकवादी मारे गए हैं. आतंकी सज्जाद जो उत्तर कश्मीर में सक्रिय था मुठभेड़ में आज मारा गया. वह यहां के शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल था. जबकि एक अन्य आतंकवादी अनतुला मीर भी मारा गया.

इंडिया टुडे को मिली जानकारी के मुताबिक, बारामुला में आज सुबह क्रेइरी इलाके के नाका पार्टी पर खड़े जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों की ओर से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी गई.

अचानक हुई इस फायरिंग में सीआरपीएफ की 119 बटालियन के 2 जवान घायल हो गए, जिनकी बाद में मौत हो गई है. साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अफसर की भी इस हमले में मौत हो गई. इस आतंकी हमले में 3 जवान शहीद हो चुके हैं. लेकिन शाम होते-होते यहां पर फिर से फायरिंग शुरू हो गई जिसमें 2 जवान घायल हो गए जिसमें एक शहीद हो गए.

बारामूला में आतंकी हमले के बाद कुलगाम के नेहमा इलाके में आतंकियों ने CRPF कैंप पर हमला कर दिया. हमले के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया.

Next Story