Home > राज्य > जम्मू कश्मीर > पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान को सेना ने मार गिराया

पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान को सेना ने मार गिराया

देर रात तक चली कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए।

 Special Coverage News |  11 March 2019 5:05 AM GMT  |  दिल्ली

पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान को सेना ने मार गिराया

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार देर शाम तलाशी अभियान शुरू किया था। फिलहाल, आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद मिला।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों ने पिंगलिश इलाके में तलाशी अभियान पर निकले जवानों पर पहले फायरिंग की। इसके बाद देर रात तक चली कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए।

एनकाउंटर में मारा गया पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड मुदस्सिर खान

दूसरी ओर, सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की जांच में मिले सबूतों के आधार पर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मुद्दसिर अहमद खान (23) को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, मुद्दसिर ने ही फिदायीन हमले के लिए गाड़ी और विस्फोटक जुटाया था।

मुद्दसिर पुलवामा से ग्रेजुएशन और इलेक्ट्रीशियन का डिप्लोमा कर चुका है। वह 2017 में अजहर मसूद के आतंकी संगठन जैश से जुड़ा था। 14 फरवरी को हमले से पहले वह लगातार फिदायीन आदिल अहमद डार के संपर्क में था। माना जाता है कि फरवरी 2018 में आर्मी कैंप पर हुए हमले में भी मुद्दसिर शामिल था।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top