जम्मू कश्मीर

हंदवाड़ा में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन में सेना के दो बड़े अफसर समेत 5 शहीद

Shiv Kumar Mishra
3 May 2020 4:04 AM GMT
हंदवाड़ा में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन में सेना के दो बड़े अफसर समेत 5 शहीद
x

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सेना ने यहां दो विदेशी आतंकियों को मार गिराया है. इस ऑपरेशन में सेना के दो बड़े अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए हैं. शहीदों में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि इस ऑपरेशन में 21-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा शहीद हुए हैं. कर्नल आशुतोष कई सफल ऑपरेशन के हिस्सा रहे थे. जानकारी के मुताबिक, ये मुठभेड़ शनिवार से ही चल रही है. यहां पर अब फायरिंग रूक गई है, लेकिन सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

सेना ने विस्फोट से आतंकियों के ठिकाने को उड़ाया

मुठभेड़ से पहले यहां दो विदेशी आतंकी एक घर में छिप गए थे. सेना को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, सेना ने आतंकियों के इस ठिकाने को ही विस्फोट से उड़ा दिया. विस्फोट की वजह से पूरे घर में आग लग गई, सेना अब मलबे की तलाशी ले रही है.

सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

इसके अलावा इलाके में भी सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. गाड़ियों की मूवमेंट रोक दी गई है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में घाटी में आतंकी गतिविधियों में तेजी देखने को मिली है. इसके अलावा नियंत्रण रेखा पर भी पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ रहा है.

पुलवामा में मारे गए थे दो आतंकी

बता दें कि इससे पहले पुलवामा के डांगरपोरा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया था. खुद को घिरा देख आतंकी सुरक्षाबलों पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसमें दो आतंकी मारे गए थे.

Next Story