जम्मू कश्मीर

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

Arun Mishra
14 Oct 2020 10:22 AM GMT
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर
x

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के चाकुरा इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में तब्दील हो गया. उन्होंने बताया कि अभियान में दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकवादियों की पहचान और संगठन का पता लगाया जा रहा है.

इसे पहले सोमवार को श्रीनगर के ओल्ड बरजुल्ला इलाके में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकवादी सैफुल्ला और उसके एक स्थानीय साथी को मार गिराया था.

पुलिस महानिरीक्षक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने बताया था कि मारे गए दो आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी और लश्कर का शीर्ष कमांडर था, जिसका नाम सैफुल्ला है. वह हाल में श्रीनगर और उसके आसपास सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों में शामिल था.

इस साल 180 से अधिक आतंकी ढेर

डीजीपी ने कहा कि कुल मिलाकर इस साल अब तक आतंकवाद विरोधी 75 सफल अभियान चलाए गए हैं जिनमें 180 आतंकवादी मारे गए हैं. इस साल 138 आतंकवादी और उनके साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है.


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story