झारखंड

पति को बंधक बना महिला से किया 17 लोगों ने रेप, पति गिडगिडाता रहा

Shiv Kumar Mishra
10 Dec 2020 10:38 AM GMT
पति को बंधक बना महिला से किया 17 लोगों ने रेप, पति गिडगिडाता रहा
x

झारखंड के दुमका जिले से इंसानियत को शर्मसार करने की एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां पर एक 35 वर्षीय महिला का 17 पुरुषों द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया था। यहीं नहीं इन लोगों ने महिला के पति को बंधक बना लिया गया था। महिला की शिकायत के बाद एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।

यह घटना मंगलवार देर रात मुफस्सिल पुलिस स्टेशन अधिकार क्षेत्र में हुई, जब शिकायतकर्ता (पांच बच्चों की मां) अपने पति के साथ साप्ताहिक बाजार से घर वापस आ रही थी। महिला के बयान के अनुसार, वह और उसका पति मंगलवार देर रात साप्ताहिक बाजार से लौट रहे थे, जब आरोपियों ने उन्हें रोक दिया। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने उसके पति को बंधक बना लिया और उसके साथ बलात्कार किया।

संथाल क्षेत्र के उप महानिरीक्षक (डीआईजी), सुदर्शन मंडल और दुमका के एसपी अंबर लकड़ा ने कहा, "महिला ने कहा कि वह केवल एक व्यक्ति की पहचान कर सकती है। हमने आरोपियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। अगर अपराध में उसकी संलिप्तता पाई गई, तो उसे जेल भेजा जाएगा।"

पुलिस के अनुसार महिला बदल रही है बयान

एसपी ने आगे कहा कि शिकायतकर्ता के बयान संगत नहीं हैं। जब उससे पूछताछ की, तो उसने कहा कि अपराध में पांच लोग शामिल थे। एसपी ने कहा कि उसका मेडिकल परीक्षण किया गया है और रिपोर्ट का इंतजार है।

एक अन्‍य घटना

एक अलग घटना में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ एक नाबालिग लड़के सहित चार लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया था। घटना पिछले हफ्ते हुई थी और आरोपी ने मोबाइल फोन पर इसका वीडियो भी बनाया था। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित करने की धमकी देते हुए, उन्होंने रविवार को दूसरी बार किशोरी लड़की के साथ बलात्कार किया, जिसके बाद उसने अपने परिवार के सदस्यों को अपनी आपबीती सुनाई और पुलिस को सूचित किया गया।

पुलिस ने एक मामला दर्ज किया और तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान शिशु रजक शेख रमजान, संदीप रजक के रूप में की गई। उनके 16 वर्षीय साथी को भी हिरासत में लिया गया है।

Next Story