झारखंड

झारखंड में श्रद्धा से भी बड़ी वारदात, पत्नी के किए 50 टुकड़े, अलग अलग जगहों पर फेंका

Satyapal Singh Kaushik
18 Dec 2022 7:30 AM GMT
झारखंड में श्रद्धा से भी बड़ी वारदात, पत्नी के किए 50 टुकड़े, अलग अलग जगहों पर फेंका
x
झारखंड के इस हत्याकांड के बाद से ही दिल्ली की श्रद्धा हत्याकांड की याद ताजा हो गई जहां प्रेमी ने श्रद्धा के 35 टुकड़े किए थे

राजधानी नई दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड को लोग अब तक भूल भी नहीं पाए थे कि अब झारखंड के साहिबगंज से इसी तरह का दिल दहला देने वाला मामला सामने आ गया है. जिले के बोरियो में 22 साल की आदिवासी लड़की को कटर से 50 टुकड़ों में काट फेंक दिया गया. आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका पति दिलदार अंसारी ही है. कहा जा रहा है कि करीब दो साल से दोनों एक साथ रह रहे थे।

बरामद किए गए शव के टुकड़े

बोरियो थाना पुलिस ने बताया कि महिला का शव शनिवार देर शाम संथाली मोमिन टोला के एक कच्चे घर और उसके नजदीक से तकरीबन 50 से ज्यादा टुकड़ों में बरामद किया गया. उसकी गर्दन समेत ऊपरी शरीर के कई हिस्से अभी तक नहीं मिले हैं. जिनकी तलाश में टीम लगी हुई है।

पति ने की निर्मम हत्या

एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा के मुताबिक, मृतका की पहचान बोरियो इलाके के गोंडा पहाड़ की रहने वाली रुबिका पहाड़िया 22 साल के रूप में हुई है. उसकी हत्या पति दिलदार अंसारी 25 साल ने की है. मृतका आदिम पहाड़िया जनजाति से थी, जबकि आरोपी समुदाय विशेष का है. बीते दो साल से दोनों एक छत के नीचे रह रहे थे. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ शुरू कर दी है।

शव को कुत्ते नोच रहे थे

दरअसल शनिवार शाम को मोमिन टोला के लोगों को आंगनवाड़ी भवन के पीछे कुछ कुत्तों का झुंड दिखाई दिया, जो मांस के टुकड़ों को नोच रहा था. गौर करने पर पता चला कि मांस के टुकड़े किसी मानव शरीर के हैं. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी छानबीन करते हुए एक बंद पड़े घर में जा पहुंचे, जहां एक महिला का क्षत-विक्षत शव पड़ा मिला।

इलेक्ट्रिक कटर से कटा गया था शव

महिला के शव के 50 से ज्यादा टुकड़े मिलने पुलिस का अंदेशा है कि हत्या के बाद डेड बॉडी को इलेक्ट्रिक कटर जैसे किसी धारदार औजार से काटा गया है. फिलहाल पुलिस ने मृतका की शिनाख्त कर देर रात ही उसके पति को गिरफ्तार कर लिया. अब उससे पूरे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है।



Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story