Home > झारखंड में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, आठ की मौत और 25 घायल

झारखंड में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, आठ की मौत और 25 घायल

 शिव कुमार मिश्र |  2017-09-25 03:28:01.0

झारखंड में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, आठ की मौत और 25 घायल

झारखंड के जमशेदपुर से सटे बहरागोड़ा के बड़सोल थाना क्षेत्र में अवैध पटाखा फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई. जिसमें आठ लोग जिन्दा जलकर मर गए. हादसे में 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी.

स्थानीय लोगों का कहना है कि आग देखते ही देखते पूरे बस्ती में फैल गई.घायलों को इलाके के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. तीन मंजिला मकान में चल रही फैक्ट्री में पटाखे बनाने के दौरान रविवार शाम लगभग साढ़े चार बजे के करीब ये हादसा हुआ.

कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया
आग बुझाने के लिए फायर फाइटर की टीम घटनास्थल पर पहुंची लेकिन आग इतनी भयानक थी कि चार घंटे तक रूक-रूक कर पटाखों का शोर सुनाई देता रहा. तीन मंजिला मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है. मकान मालिक और पटाखा कारोबारी की घर में ही जिंदा जलने से मौत हो गई.
मौके पर सांसद विद्युत वरण महतो, विधायक कुणाल षाडंगी समेत कई अधिकारियों पहुंचे, उन्होनें हादसे में हुई मौत को लेकर शोक जताया है.वहीं घायलों का बेहतर इलाज कराए जाने का प्रशासन ने आश्वासन दिया है. मृतक के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए दिए मुआवजा दिया जाएगा. अवैध पटाखा की फैक्ट्री चलती रही और प्रसाशन को कोई भनक न लगी हो ऐसा नहीं है, लेकिन ये हादसा भी तो होना ही था.

Tags:    
Share it
Top