झारखंड

झारखण्ड विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी की चुनौतीयों का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने किया पलटवार

Sujeet Kumar Gupta
18 Dec 2019 10:13 AM GMT
झारखण्ड विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी की चुनौतीयों का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने किया पलटवार
x

पाकुड़। झारखंड विधानसभा चुनाव पांचवें और अंतिम चरण के चुनाव के लिए बुधवार को प्रचार का शोर थम गया. 20 दिसंबर को संथाल परगना की 16 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इस दौरान में ये प्रियंका गांधी की यहां परपहली सभा थी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़हरवा के श्रीकुंड में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ये चुनाव मां और मिट्टी का चुनाव है. झारखंड के अस्तित्व का चुनाव है।

सीएनटी-एसपीटी को लेकर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने आदिवासियों पर हमला कराया. जिन कानूनों के लिए आदिवासी लड़े, बीजेपी ने उन्हें हटाने की कोशिश की. जबकि इंदिरा गांधी ने जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लिए काम किया.

प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी आदिवासियों की जमीन छीनकर अमीर दोस्तों को देने के लिए लैंडबैंक बना रही है. यूपी के सोनभद्र में आदिवासियों को मारा गया, लेकिन मुझे वहां के पीड़ितों से मिलने देने से रोका गया. आदिवासियों के लिए संघर्ष करना कांग्रेस के कण-कण में है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि झारखंड में खनीज संपदाएं हैं. फिर भी लोग भूख से मर रहे हैं. बच्ची दम तोड़ रही हैं. जबकि बीजेपी मौत को झुठला रही है. बीजेपी प्रचार में सुपर हीरो है, लेकिन काम में सुपर जीरो. उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि पांच साल में झारखंड में बीजेपी सराकर ने कितनी गरीबी मिटाई, कितना रोजगार दिया, ये बताए. पांच साल में बीजेपी की सरकार सिर्फ जमीन लूटने की सरकार रही. बैंक ने अमीरों का कर्जा माफ किया, लेकिन किसानों का नहीं।



कांग्रेस नेता ने कहा कि देस में प्याज, दाल, चावल, इंटरनेट सब महंगा हो गया है. ऊपर से सरकार सरकारी कंपनियों को बेचने की योजना बना रही है. रेलवे और एयरपोर्ट बेचना चाहती है. देश के कोने-कोने में महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहा है. यूपी में बीजेपी विधायक ने दुष्कर्म किया. झारखंड में बीजेपी के एक प्रत्याशी पर यही आरोप है. लेकिन पीएम मोदी ने उनके साथ मंच शेयर किया।

पीएम पर हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी देश की सच्चाई पर नहीं बोलते, सिर्फ बहाने मारते हैं. रोजगार, अर्थव्यवस्था, किसान, छात्र, महिला सुरक्षा और महंगाई, हर मोर्चे पर सरकार फेल है, लेकिन बहाना कांग्रेस पार्टी का देते हैं. पांच साल में बीजेपी ने सिर्फ झूठ परोसी है. ये फेल प्रधानमंत्री हैं, जो सिर्फ बांटने का काम करते हैं. असम में करोड़ों खर्च कर एनआरसी कराया, लेकिन फेल साबित हो गया. अब सीएए के खिलाफ चारो ओर विरोध हो रहा है. लेकिन फेल पीएम कुछ नहीं कर रहे. दम है तो पीएम सीएनटी, रोजगार, महिला सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और भूख से मौत पर बोलकर दिखाएं.


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story