झारखंड

झारखंड : देवघर में बड़ा हादसा, आपस में टकराईं रोपवे ट्रॉली, 48 फंसे लोगों के लिए राहत-बचाव कार्य शुरू, सेना ने संभाला मोर्चा

Arun Mishra
11 April 2022 5:41 AM GMT
झारखंड : देवघर में बड़ा हादसा, आपस में टकराईं रोपवे ट्रॉली, 48 फंसे लोगों के लिए राहत-बचाव कार्य शुरू, सेना ने संभाला मोर्चा
x
देवघर के त्रिकूट रोपवे पर रविवार से फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम के अलावा सेना के जवान भी पहुंचे हैं.

देवघर: झारखंड के देवघर में त्रिकूट पहाड़ियों पर रोपवे की ट्रॉलियां आपस में टकराने से 10 व्यक्ति घायल हो गए. वहीं बहुत लोग अब भी ऊपर में फंसे हुए हैं. घायलों को इलाज के लिए देवघर सदर अस्पताल भेजा गया है. वहीं मौके पर बचाव अभियान जारी है. एक अधिकारी ने बताया कि ऐसा लगता है कि यह घटना तकनीकी खराबी के कारण हुई, जिसके परिणामस्वरूप केबल कारों की टक्कर हुई.

हालांकि, हादसे के सटीक कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. अधिकारी ने कहा कि घटना के बाद केबल कार से कूदने की कोशिश में पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को बचाव अभियान के लिए मौके पर तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोग भी बचाव अभियान में एनडीआरएफ की मदद कर रहे हैं.


उपायुक्त ने लोगों से अफवाह न फैलाने की अपील करते हुए कहा, ''स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. कुछ लोग अभी भी रोपवे में केबल कारों में फंसे हुए हैं और उन्हें बचाया जा रहा है। सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है.


वहीं देवघर में हुए त्रिकूट रोप वे हादसे पर सांसद निशिकांत दुबे की भी प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि वह त्रिकूट रोपवे दुर्घटना में घायल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं.

देवघर के त्रिकूट रोपवे पर रविवार से फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम के अलावा सेना के जवान भी पहुंचे हैं. हेलिकॉप्टर से मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है.

Next Story