झारखंड

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू, इन इन सीटों पर हो रहा मतदान,

Sujeet Kumar Gupta
30 Nov 2019 4:47 AM GMT
झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू, इन इन सीटों पर हो रहा मतदान,
x
पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है और दोपहर 3 बजे समाप्त होगा

नई दिल्ली. झारखंड के छह जिलों की कुल 13 विधानसभा सीटों पर आज पहले चरण में वोटिंग हो रही है. पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ है और दोपहर 3 बजे समाप्त होगा. आज के मतदान में ही स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी की विश्रामपुर सीट और झारखंड प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की लोहरदगा सीट पर भी वोटिंग हो रही है.

झारखंड में पहले चरण में चतरा, गुमला, बिशुनपुर, लोहरदगा, मनिका, लातेहार, पनकी, डाल्टनगंज, बिश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा और भवनाथपुर में मतदान हो रहा है. झारखंड के पहले चरण में 37,83,055 लोग वोट डालेंगे और यह 13 विधानसभा सीटों पर 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, 3,906 मतदान केंद्रों में से 989 में वेबकास्टिंग की सुविधा है. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने घोषणा की कि इसके अलावा, दूरदराज के इलाकों में तैनात मतदान कर्मियों को एयरलिफ्ट किया जाएगा।

बतादें कि झारखंड में पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं, पहले चरण की वोटिंग आज 30 नवंबर को हो रही है. इसके बाद दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर को होगा जिसमें 20 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. तीसरे चरण में 12 दिसंबर को 17 विधानसभा सीटों और चौथे चरण में 16 दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. इसके बाद पांचवे चरण में 20 दिसंबर में 16 विधानसभा सीटों पर वोटिंग के साथ चुनाव खत्म हो जाएगा और इस चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story