Top
Home > राज्य > झारखंड > रांची > झारखंड: सेप्टिक टैंक साफ करने के दौरान दम घुटने से 6 लोगों की मौत

झारखंड: सेप्टिक टैंक साफ करने के दौरान दम घुटने से 6 लोगों की मौत

 Shiv Kumar Mishra |  9 Aug 2020 9:41 AM GMT  |  रांची

झारखंड: सेप्टिक टैंक साफ करने के दौरान दम घुटने से 6 लोगों की मौत
x

सेप्टिक टैंक साफ करने के दौरान दम घुटने से छह लोगों की मौत हो गयी. यह घटना रविवार को देवीपुर में हुई. जानकारी के अनुसार सभी मृतक एक दूसरे को बचाने के लिए गये थे.

इसी दौरान सेप्टिक टैंक के अंदर सभी बेहोश हो गये. सभी को सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना में मरने वालों में देवीपुर थाना क्षेत्र के कोल्हड़िया गांव निवासी 48 वर्षीय गोविंद मांझी और उनके दो बेटे 26 वर्षीय बबलू मांझी व 24 वर्षीय लालू मांझी शामिल हैं. जबकि मालिक 48 ब्रजेश चंद बरनवाल और उनका भाई 42 वर्षीय मिथलेश चंद बरनवाल सहित पिरहाकट्टा निवासी 27 वर्षीय लीलू मुर्मू की भी इस घटना में मौत हो गयी है.

एक-एक करके सेफ्टिक टैंक में उतरे छह लोग

ब्रजेश चंद बरनवाल ने नया सेप्टिक टैंक का निर्माण कराया था. रविवार को मजदूर टंकी में लगे सेंट्रिंग खोलने के लिए उतरे. एक मजदूर पहले उतरा. काफी देर बाद जब वह बाहर नहीं निकला तो उसे देखने के लिए दूसरा मजदूर भी नीचे उतरा. वह भी नहीं निकला. फिर मकान मालिक भी मजदूर को देखने अंदर गये. वह भी बाहर नहीं निकल पाये. उन्हें देखने उनका भाई भी नीचे गया. वह भी अंदर ही रह गया. इसी तरह एक के बाद एक कर कुल 6 लोग टंकी के अंदर गये और सभी बेहोश हो गये.

जिसके बाद आनन-फानन में सभी लोगों को टंकी से बाहर निकाला गया. सभी को सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. वहीं, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it