Top
Home > राज्य > झारखंड > रांची > Jharkhand Assembly election results LIVE: सीएम रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से पीछे. निर्दलीय सरयू राय सीएम से आगे.

Jharkhand Assembly election results LIVE: सीएम रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से पीछे. निर्दलीय सरयू राय सीएम से आगे.

झारखंड में मतगणना का काम शुरू हो चुका है. झारखंड चुनाव परिणाम के रुझान आना शुरू हो चुके है.

 Special Coverage News |  23 Dec 2019 2:53 AM GMT  |  रांची

Jharkhand Assembly election results LIVE: सीएम रघुवर दास जमशेदपुर पूर्व सीट से पीछे. निर्दलीय सरयू राय सीएम से आगे.
x

Assembly Election Results 2019: झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक हुआ था. सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना शुरू हो गई. 24 जिला मुख्यालयों में गिनती सुबह 8 बजे से ही शुरू हो गई. मतगणना का अधिकतम दौर चतरा में 28 राउंड और सबसे कम दो राउंड चंदनकियारी और तोरपा सीटों पर होगा. निर्वाचन आयोग ने सभी जिला मुख्यालयों में इस बाबत इंतजाम कर लिए हैं.

पहला परिणाम सोमवार दोपहर 1 बजे आने की उम्मीद है. 20 दिसंबर को आखिरी चरण के मतदान के बाद आए एक्जिट पोल की अगर बात करें तो राज्‍य में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ सकता है. ज्‍यादातर एग्जिट पोल ने राज्‍य में झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनाने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है. मतगणना के बाद स्‍पष्‍ट हो जाएगा कि सीएम रघुबर दास रहेंगे या जाएंगे.

इस लिंक पर किल्क कर जानिए विधानसभा वार परिणाम

झारखंड के CM रघुबर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट पर BJP के बागी और निर्दलीय प्रत्याशी सरयू राय से पीछे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, अबतक रघुबर दास को 13708 वोट और सरयू राय को 14479 वोट मिले हैं।

जामताड़ा सीट से इरफान अंसारी आगे चल रहे हैं. जमशेदपुर वेस्ट से बन्ना गुप्ता आगे चल रहे हैं वहीं जमशेदपुर पूर्वी से रघुवर दास निर्दलीय प्रत्याशी और पूर्व मंत्री सरयू राय से आगे चल रहे हैं. बरहेट से हेमंत सोरेन चल आगे चल रहे हैं.

पोड़ैयाहाट सीट से प्रदीप यादव आगे चल रहे हैं, वहीं हजारीबाग से मनीष जायसवाल अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से आगे चल रहे हैं. दुमका से बीजेपी की डॉ लुईस मरांडी पीछे चल रही हैं वहीं बरही सीट से उमाशंकर अकेला आगे चल रहे हैं.

झारखंड में मतगणना का काम शुरू हो चुका है. झारखंड चुनाव परिणाम के रुझान आना शुरू हो चुके है. झारखंड विधानसभा चुनाव के रुझान पोस्ट बैलेट में महागठबंधन को बढ़त मिल चुकी है. झारखंड के शुरुआती रुझानों में BJP को पछाड़ता दिख रहा कांग्रेस-JMM गठबंधन.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 81 सीटों पर हो रही मतगणना में सुबह 8:32 बजे तक 68 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 29 सीटों पर JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 26 सीटों पर BJP प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, और सात सीटों पर आजसू पार्टी, चार सीटों पर JVM प्रत्याशी व दो सीटों पर अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 81 सीटों पर हो रही मतगणना में सुबह 8:30 बजे तक 65 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 27 सीटों पर JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 25 सीटों पर BJP प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, और सात सीटों पर आजसू पार्टी, चार सीटों पर JVM प्रत्याशी व दो सीटों पर अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 81 सीटों पर हो रही मतगणना में सुबह 8:29 बजे तक 62 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 26 सीटों पर JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 25 सीटों पर BJP प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, और छह सीटों पर आजसू पार्टी, चार सीटों पर JVM प्रत्याशी व एक सीट पर अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 81 सीटों पर हो रही मतगणना में सुबह 8:27 बजे तक 59 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 27 सीटों पर JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 22 सीटों पर BJP प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, और छह सीटों पर आजसू पार्टी, तीन सीटों पर JVM प्रत्याशी व एक सीट पर अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 81 सीटों पर हो रही मतगणना में सुबह 8:26 बजे तक 55 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 27 सीटों पर JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 20 सीटों पर BJP प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, और चार सीटों पर आजसू पार्टी, तीन सीटों पर JVM प्रत्याशी व एक सीट पर अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 81 सीटों पर हो रही मतगणना में सुबह 8:25 बजे तक 53 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 26 सीटों पर JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 19 सीटों पर BJP प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, और चार सीटों पर आजसू पार्टी, तीन सीटों पर JVM प्रत्याशी व एक सीट पर अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं. Dec 23, 2019 08:21 (IST)

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 81 सीटों पर हो रही मतगणना में सुबह 8:21 बजे तक 46 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 21 सीटों पर JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि 19 सीटों पर BJP प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, और तीन सीटों पर JVM प्रत्याशी, दो सीटों पर आजसू पार्टी व एक सीट पर अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं.

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 81 सीटों पर हो रही मतगणना में सुबह 8:17 बजे तक 43 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 19-19 सीटों पर BJP और JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं, दो-दो सीटों पर JVM तथा आजसू पार्टी तथा एक सीट पर अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं.

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में से सुबह 8:15 बजे तक 40 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 19 पर BJP के प्रत्याशी आगे चल रहे थे, जबकि JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार 17 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थे, दो सीटों पर JVM प्रत्याशी तथा एक-एक सीट पर आजसू पार्टी तथा अन्य उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे थे.

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में से सुबह 8:12 बजे तक 25 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 14 पर BJP के प्रत्याशी आगे चल रहे थे, जबकि JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार 10 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थे, और एक सीट पर आजसू पार्टी का प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहा था.

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों में से सुबह 8:10 बजे तक 20 सीटों के रुझान सामने आ चुके थे, जिनमें से 12 पर BJP के प्रत्याशी आगे चल रहे थे, जबकि JMM-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार सिर्फ सात सीटों पर बढ़त बनाए हुए थे, और एक सीट पर आजसू पार्टी का प्रत्याशी अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहा था.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it