Top
Home > राज्य > झारखंड > रांची > भाजपा जिला महामंत्री और सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की भरे बाजार गोली मारकर हत्या

भाजपा जिला महामंत्री और सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की भरे बाजार गोली मारकर हत्या

 Shiv Kumar Mishra |  5 July 2020 5:25 PM GMT  |  रांची

भाजपा जिला महामंत्री और सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की भरे बाजार गोली मारकर हत्या
x

झारखंड: स्थानीय भाजपा नेता और लातेहार जिले के चतरा सांसद के प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की बरवाडीह पुलिस थाने के अंतर्गत एक बाजार में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई है. यह जानकारी लातेहार पुलिस द्वारा दी गई है.

लातेहार जिला अंतर्गत बरवाडीह बस स्टैंड के पास भाजपा जिला महामंत्री सह चतरा सांसद प्रतिनिधि जयवर्धन सिंह की अज्ञात अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. घटना रविवार (5 जुलाई, 2020) की शाम तकरीबन 7.30 बजे की है. इस हत्या पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि झारखंड में जंगलराज की वापसी हो गयी है.

जानकारी के अनुसार, श्री सिंह बस स्टैंड के पास स्थित एक प्रज्ञा केंद्र के सामने बैठे हुए थे. प्रज्ञा केंद्र के संचालक ने बताया कि उन्हें आकर बैठे कुछ देर ही हुए थे. इतने में पीछे से 2 अपराधी आये और पीछे पीठ और गर्दन के पास सटा कर गोली मार दी. जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी.

गोली मारने के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए बस स्टैंड से होते हुए बाजार के मुख्य सड़क से भाग निकले. लोगों ने अपराधियों का पीछा भी किया, लेकिन दोनों अपराधी पैदल ही फरार हो गये. बरवाडीह डीएसपी अमरनाथ और पुलिस इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी ली. पुलिस ने अपराधियों की धर-पकड़ के लिए छापामारी अभियान शुरू कर दिया है.

थोड़ी देर पहले आकर बैठे थे जयवर्धन सिंह

बस स्टैंड प्रज्ञा केंद्र के पास भाजपा नेता जयवर्धन सिंह थोड़ी देर पहले आकर कुर्सी पर बैठे थे. इससे पहले वह बस स्टैंड स्थित अपने पान दुकान के पास खड़े थे. अपनी स्कार्पियो से आकर जैसे ही वह प्रज्ञा केंद्र के पास बैठे, पहले से घात लगाये 2 अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी.

राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गयी है : रघुवर दास

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. लातेहार के भाजपा जिला महामंत्री जयवर्धन सिंह की सरेआम हत्या हो गयी. इसकी जितनी भर्त्सना की जाये कम है. सरकार अपराधियों को तत्काल पकड़ कर कड़ी कार्रवाई करे. कानून व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ, तो भाजपा उग्र आंदोलन करेगी.

झारखंड में जंगलराज की हो गयी है वापसी : भाजपा

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने लातेहार जिला में भाजपा के जिला महामंत्री जयवर्धन सिंह की हत्या पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि झारखंड में जंगलराज वापस आ गया है. उन्होंने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गयी है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. राज्य में पिछले 6 महीने में नक्सली और आपराधिक घटनाओं में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हुई है.

उन्होंने कहा कि नक्सलियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि अब लेवी मांगने की घटनाएं आम हो गयी है. लोगों को टारगेट किया जा रहा है. राज्य सरकार मूकदर्शक बनी हुई है. भारतीय जनता पार्टी इस हत्या की कड़ी निंदा करती है और राज्य सरकार से मांग करती है कि वह इस घटना के पीछे अपराधियों और साजिश कर्ताओं को गिरफ्तार करें.

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रशासन के निर्देश पर जयवर्द्धन सिंह ने अपना लाइसेंसी हथियार जमा कर दिया था. चुनाव के बाद उन्होंने लिखित आवेदन देकर हथियार को वापस रिलीज करने की मांग की थी, लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की. इसके लिए दोषी प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कड़ी कार्रवाई हो.

प्रतुल ने कहा कि पूरे राज्य में हाल में नक्सली और आपराधिक घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. साहिबगंज में फिरौती के लिए व्यवसायी की हत्या कर दी जाती है. पुलिस अधिकारियों पर अपराधी गोलियां चला रहे हैं. व्यवसायियों से सीधे फोन करके लेवी मांगी जा रही है. भाजपा के शासनकाल में संगठित गिरोह और नक्सली बैकफुट पर थे, लेकिन पिछले 6 महीनों में इनका मनोबल काफी बढ़ गया है. उन्होंने कहा कि अगर शीघ्र इस घटना के पीछे लिप्त अपराधियों/ नक्सलियों और साजिशकर्ताओं की गिरफ्तारी नहीं होगी, तो भाजपा आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it