रांची

अब झारखंड में बीजेपी से आजसू अड़ी, सांसद ने की सीएम से मुलाकात

Special Coverage News
11 Nov 2019 9:19 AM GMT
अब झारखंड में बीजेपी से आजसू अड़ी, सांसद ने की सीएम से मुलाकात
x

रांचीः भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवारों और गठबंधन पर चर्चा को लेकर नई दिल्ली में आज भाजपा के आला नेताओं की बैठक लगातार चल रही है. भाजपा के झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर के नई दिल्ली आवास पर अपराह्न 12 बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे.

बताया गया है कि इस बैठक में उम्मीदवारों के चयन से पहले गठबंधन के स्वरूप पर चर्चा चल रही है. मुख्यमंत्री ने इस बैठक में शामिल होने के पहले आजसू पार्टी सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी से भी बात की और उनसे आग्रह किया कि जल्द से जल्द गठबंधन के स्वरूप को अंतिम रूप देने के लिए आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो को मनाने में सहयोग करें.

बताया गया है कि सुदेश महतो के एक अन्य करीबी सहयोगी से भी गठबंधन को मूर्त्त रूप देने में सहयोग का आग्रह किया गया है, लेकिन फिलहाल सुदेश महतो का मूड अपने बलबूते चुनाव मैदान में उतरने को लेकर पार्टी के समर्पित नेताओं-कार्यकर्त्ताओं से मंत्रणा की जा रही है.

राजनीतिक हलकों में यह भी चर्चा है कि भाजपा ने थोड़ा नरम रूख अपनाते हुए पिछली बार दिये गये 8 सीटों की जगह इस बार 13 सीटें आजसू पार्टी के लिए छोड़ने की पेशकश की है, लेकिन आजसू पार्टी इस बार कम से कम 19 सीटें और चंदनकियारी तथा लोहरदगा सीट किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ने का इरादा जाहिर किया गया है. हालांकि उनके मान-मनौव्वल का सिलसिला लगातार जारी है.

इधर, आजसू पार्टी केंद्रीय कार्यकारिणी के 51 सदस्यों की आज दोपहर एक बजे से बैठक होने वाली है. इस बैठक के बाद आजसू पार्टी की आगामी रणनीति का खुलासा होने की उम्मीद है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story