Top
Home > राज्य > झारखंड > रांची > पीएम मोदी ने IAF के 30,000 करोड़ रुपये अंबानी को दिए: राहुल

पीएम मोदी ने IAF के 30,000 करोड़ रुपये अंबानी को दिए: राहुल

 Special Coverage News |  3 March 2019 7:19 AM GMT  |  रांची

पीएम मोदी ने IAF के 30,000 करोड़ रुपये अंबानी को दिए: राहुल
x

रांची में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया और कहा कि पीएम ने देश के गरीबों का और भारतीय वायुसेना का रु .30,000 करोड़ का भुगतान कर इसे अनिल अंबानी को सौंप दिया है।

राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी देश के सभी गरीब लोगों के लिए न्यूनतम आय गारंटी योजना शुरू करेगी, अगर लोकसभा चुनाव के बाद यूपीए सत्ता में आती है। कांग्रेस प्रमुख यहां मोरहाबादी मैदान में परिव्रतन उलगुलान रैली को संबोधित कर रहे थे। झारखंड के मुख्य विपक्षी दलों JMM, JVM-P और RJD के नेताओं ने राहुल के साथ मंच साझा किया।


राहुल ने गरीबों और बेरोजगारों के बैंक खातों में सीधे धन हस्तांतरित करने का वादा किया, और कहा कि न्यूनतम आय गारंटी योजना ऐतिहासिक होगी क्योंकि किसी अन्य देश ने अतीत में ऐसा कुछ नहीं किया है.


अपने पालतू नारे "चौकीदार चोर है" के साथ अपने भाषण की शुरुआत करते हुए, राहुल ने कहा कि मोदी ने भारतीय वायुसेना के लिए रु .30,000 करोड़ का भुगतान किया और इसे अनिल अंबानी को सौंप दिया। "मोदी ने देश की रक्षा करने वाली सेना को धोखा दिया है। फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि मोदी ने स्पष्ट रूप से कहा कि राफेल विमानों के विनिर्माण का अनुबंध अंबानी की कंपनी को दिया जाना चाहिए। उन्होंने अपने राजनीतिक अभियान को जारी रखने के लिए मोदी और भाजपा नेताओं पर भी हमला किया, जब पूरा देश विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की रिहाई के लिए पाकिस्तान का इंतजार कर रहा था तब बीजेपी के लोग अपना बूथ मजबूत कर रहे थे जबकि अभी देश को मजबूत करने की आवश्यकता है।


न्यूनतम आय गारंटी योजना की भीड़ का आश्वासन देते हुए, राहुल ने कहा, "करोड़पतियों को राहत देने के बजाय, कांग्रेस हमेशा गरीबों और किसानों की मदद करेगी। हम किसी को भी दो देश नहीं बनाने देंगे जिसमें एक अम्बानी और अदानी, और दूसरा गरीब का हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it