रांची

राहुल ने दिया नीतीश को बड़ा झटका, नीतीश हैरान ये सब कैसे हुआ!

Special Coverage News
29 Dec 2018 2:03 PM GMT
राहुल ने दिया नीतीश को बड़ा झटका, नीतीश हैरान ये सब कैसे हुआ!
x

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार को 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक तगड़ा झटका दिया है। शनिवार (29 दिसंबर) को उनकी पार्टी में झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री जलेश्वर महतो ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। कांग्रेस में शामिल होने के बाद नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनका स्वागत किया और कहा कि महतो के उनकी पार्टी में आने से राज्य में कांग्रेस और मजबूत होगी।

वहीं, महतो ने पत्रकारों को बताया, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार के संरक्षण में ढुलू महतो ने बाघमारा में माफियाराज कायम कर रखा है। वह इसके सफाए के लिए कांग्रेस का हिस्सा बने हैं।" बता दें कि बीजेपी और जेडीयू में गठबंधन है और बाघमारा से ढुलू सीटिंग एमएलए हैं। नतीजतन बीजेपी जलेश्वर के लिए यह सीट नहीं छोड़ सकती। 2009 के विस चुनाव में ढुलू जलेश्वर को हराकर विधायक बने थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महतो को कांग्रेस का हिस्सा बनाने के पीछे असल मेहनत कांग्रेस के निर्मल सिंह ने की थी। महतो साल 2000 से 2009 तक धनबाद जिले की बाघमारा विधानसभा सीट से जेडीयू के विधायक रहे हैं। उन्हें पूरे राज्य के आधारभूत ढांचे का विकास करने और साफ-सुथरी छवि के लिए जाना जाता है। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, महतो सूबे के उन लोगों में से हैं, जो कि सीएम नीतीश के बेहद खास माने जाते हैं।

Next Story