Top
Home > राज्य > झारखंड > रांची > कोटा से रवाना होंगी स्‍पेशल ट्रेनें, जानें- टाइमिंग

कोटा से रवाना होंगी स्‍पेशल ट्रेनें, जानें- टाइमिंग

जो जहां भी हैं सुरक्षित और स्वस्थ रहें, राज्य सरकार उनतक पहुंचकर उन्हें वापस झारखंड लाएगी।

 Shiv Kumar Mishra |  1 May 2020 3:04 PM GMT  |  कोटा

कोटा से रवाना होंगी स्‍पेशल ट्रेनें, जानें- टाइमिंग
x

रांची: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू हुए लॉकडाउन में फंसे मजदूरों के घर वापस आने का रास्ता साफ हो गया है। एक स्पेशल ट्रेन तेलंगाना के लिंगमपल्ली से 1200 के करीब मजदूरों को लेकर झारखंड के लिए रवाना हुई है जो कि शुक्रवार को रात 11 बजे हटिया रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी। इसी के साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने घोषणा की है कि राजस्थान के कोटा से भी 2 स्पेशल ट्रेन झारखंड के लिए रवाना होगी। जिसमें मुख्य रूप से पढ़ने वाले बच्चे और झारखंड के अन्य लोग शामिल होंगे।



कोटा से झारखंड के लिए रवाना होने वाली स्‍पेशल ट्रेनें के बारे में सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी। सीएम हेमंत ने ट्वीट करते हुए कहा- "कोटा से लौट रहे हमारे छात्र कृपया ध्यान दें, रांची और आसपास के ज़िलों के लिए जहां आज एक ट्रेन रात्रि 9 बजे चलेगी वहीं धनबाद एवं उसके आसपास के ज़िलों के लिए कल रात्रि 9 बजे ट्रेन खुलेगी, जिसका विवरणी संलग्न है। इन छात्रों को लाने का किराया राज्य सरकार ने अपने मद से वहन किया है।"



मजदूर दिवस के दिन चल रही है पांच स्पेशल ट्रेन

मजदूर दिवस के दिन केंद्र सरकार ने कई राज्यों में फंसे मजदूरों के साथ साथ छात्र-छात्राओं, तीर्थयात्री, पर्यटकों को राहत दी है। केंद्र सरकार ने आज 5 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया था। पहली ट्रेन सुबह पांच बजे लिंगमपल्ली से झारखंड के हटिया के लिए रवाना हो चुकी है। दूसरी ट्रेन रात नौ बजे कोटा से झारखंड के हटिया के लिए रवाना होगी। तीसरी ट्रेन रात दस बजे जयपुर से पटना के लिए और इसके अलावा चौथी ट्रेन अलुवा से भुवनेश्वर और पांचवी ट्रेन नासिक भोपाल के लिए रवाना होगी।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it