Top
Home > राज्य > झारखंड > रांची > झारखंड मंत्रिमंडल विस्तार पर सस्पेंस जल्द होगा खत्म, सोनिया और राहुल से मिले झारखंड कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक

झारखंड मंत्रिमंडल विस्तार पर सस्पेंस जल्द होगा खत्म, सोनिया और राहुल से मिले झारखंड कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक

 Shiv Kumar Mishra |  17 Jan 2020 10:23 AM GMT  |  दिल्ली

झारखंड मंत्रिमंडल विस्तार पर सस्पेंस जल्द होगा खत्म, सोनिया और राहुल से मिले झारखंड कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक
x

नई दिल्ली: झारखंड कांग्रेस के नवविर्वाचित विधायकों ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. सोनिया और राहुल ने कांग्रेस विधायकों को विधानसभा चुनाव में जीत की बधाई दी. इस दौरान झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह और सांसद गीता कोड़ा भी मौजूद रही.

झारखंड में सरकार गठन को लगभग तीन हफ्ते हो चुके है लेकिन अबतक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हो पाया है. कांग्रेस कोटे से आलमगीर आलम और प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव कैबिनेट मंत्री बन चुके हैं. अन्य दो या तीन मंत्री पद को लेकर कांग्रेस के अंदर कई दावेदार है. कांग्रेस अपने कोटे से मंत्रिमंडल में तीन मंत्री का पद और चाह रही है मगर अबतक कोई सहमति नहीं बन पाई है. इस मुलाकात के बाद उम्मीद है कि जल्द ही कांग्रेस अपने कोटे के मंत्री का नाम तय कर ले और उसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो.

कांग्रेस अपने मंत्री कोटे में जातीय समीकरण और क्षेत्रीय समीकरण को भी जगह देने की कोशिश में है. एक महिला चेहरा और एक सवर्ण चेहरा भी कांग्रेस अपने कोटे से देना चाह रही है लेकिन मंत्री पद को लेकर कांग्रेस के अंदर कई दावेदार है। इनमें मुस्लिम चेहरा को लेकर इरफार अंसारी, महिला चेहरे के रूप में अंबा प्रसाद और दीपिका पांडे, राजपूत चेहरे के रूप में पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह प्रबल दावेदार हैं. ईसाई और आदिवासी चेहरे में विक्सल कोंगाड़ी भी मंत्री पद के दावेदारों में है. अब उम्मीद ये जाहिर की जा रही है कि इस मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it