रांची

फोन पर बात करना लालूप्रसाद को पड़ा महंगा, केस दर्ज तो जेल में किये गये शिफ्ट

Shiv Kumar Mishra
26 Nov 2020 11:03 AM GMT
फोन पर बात करना लालूप्रसाद को पड़ा महंगा, केस दर्ज तो जेल में किये गये शिफ्ट
x
जेल मैन्युअल का उल्लघंन कर रहे हैं लालू, झारखंड के जेल आईजी की रिपोर्ट में दावा

ऑडियो काल रिकार्डिंग आने के बाद लालूप्रसाद यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. लालूप्रसाद यादव के खिलाफ बीजेपी विधायक ललन पासवान ने एफआईआर दर्ज
करा केस किया है. यह कपटना के विजलेंस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई. लालू यादव पर भ्रष्ट्राचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए फोन पर विधायक को प्रलोभन देने का आरोप लगाया है.

उधर लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया है. केली बंगले से रिम्स में लालूप्रसाद यादव को भेज दिया गया है. लालू पर विधायकों से फोन पर बात करने का आरोप लगने के चलते यह कार्यवाही की गई है.

बिहार की सियासत में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के कथित कॉल के बाद बवाल मचा हुआ है. इस बीच झारखंड के जेल आईजी बृजेश भूषण की जांच रिपोर्ट वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि रांची के अस्पताल के केली बंगले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव जेल मैन्युअल का लगातार उल्लंघन कर रहे हैं.

जेल आईजी की रिपोर्ट में यह कहा गया था कि लालू की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी अवैध तरीके से आगंतुकों को लालू से मिलवा रहे हैं जो जेल मैनुअल के नियमों का सरासर उल्लंघन है. जेल आईजी ने इस मामले में रांची पुलिस अधीक्षक को निर्देश जारी किया था कि वह लालू के बंगले पर दंडाधिकारीयों की प्रतिनियुक्ति करें ताकि जेल नियमों का पालन किया जा सके.

जनता दल यूनाइटेड के एमएलसी और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने आज झारखंड के जेल आईजी की इस रिपोर्ट का खुलासा करते हुए आरोप लगाया कि लालू प्रसाद लगातार जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं और इसी वजह से उन्हें रांची से दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर देना चाहिए.

नीरज कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी सवाल उठाया कि जुलाई जी के इस रिपोर्ट पर सरकार ने अब तक क्यों कार्रवाई नहीं की ?

पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि एक सजायाफ्ता कैदी अपने रसूख का इस्तेमाल करके लगा था जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहा है. जेल आईजी ने इस बाबत एक रिपोर्ट भी सौंपी थी मगर उस पर अब तक क्या कार्रवाई हुई है, हेमंत सोरेन को यह बताना चाहिए ? इस मामले पर ना तो राबड़ी देवी या ना ही तेजस्वी यादव कुछ बोल रहे हैं. लालू प्रसाद आदतन अपराधी है और मेरी मांग के उन्हें तुरंत होटवार जेल भेजना चाहिए और उसके बाद उन्हें दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर देना चाहिए.

Next Story