झारखंड

नौकरी पाने के लिए बेटे ने पिता का ही गला रेत दिया, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

Arun Mishra
22 Nov 2020 11:51 AM GMT
नौकरी पाने के लिए बेटे ने पिता का ही गला रेत दिया, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा
x
एक बेरोजगार शख्स ने अपने पिता की हत्या इसलिए कर दी ताकि उसे उनकी जगह पर नौकरी मिल जाए।

रामगढ़ : झारखंड के रामगढ़ जिले से एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां के एक बेरोजगार शख्स ने अपने पिता की हत्या इसलिए कर दी ताकि उसे उनकी जगह पर नौकरी मिल जाए। घटना के बारे में जानकर आसपास के लोग भी हैरान हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, झारखंड के रामगढ़ जिले में 35 वर्षीय बेराजगार शख्स ने सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटिड (CCL) में कार्यरत अपने पिता की कथित रूप से हत्या इसलिए कर दी, ताकि उसे अनुकंपा आधार पर नौकरी मिल जाए।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि जिले के बरकाकाना स्थित सेंट्रल कोल फील्ड्स लिमिटिड की सेंट्रल वर्कशॉप में प्रमुख सुरक्षा गार्ड के तौर पर तैनात 55 वर्षीय कृष्णा राम गुरुवार को मृत मिले थे और उनका गला रेता गया था। उपमंडलीय पुलिस अधिकारी (CDPO) प्रकाश चंद्र महतो ने शनिवार को बताया कि राम के 35 वर्षीय बेटे ने बुधवार रात को बरकाकाना में उनके क्वार्टर में उनकी गला रेत कर हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जुर्म में इस्तेमाल छोटा चाकू और मृतक का मोबाइल फोन बरामद कर लिया है।

बेटे ने कबूली हत्या की बात

पुलिस ने दावा किया है कि राम के बड़े बेटे ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसने अपने पिता की हत्या इसलिए की ताकि उसे सीसीएल में अनुकंपा आधार पर नौकरी मिल जाए। पुलिस ने बताया कि सीसीएल के प्रावधानों के अनुसार, अगर सेवा के दौरान किसी कर्मचारी की मौत हो जाती है तो उसके कानूनी आश्रित को नौकरी दी जाती है।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story