Top
Home > Archived > यूपीः 93 हजार से ज्यादा नौकरियों दे रही है सरकार

यूपीः 93 हजार से ज्यादा नौकरियों दे रही है सरकार

 Special News Coverage |  6 Jan 2016 7:56 AM GMT

job in up
आने दो महीने में यूपी सरकार युवाओं के लिए 93 हजार से ज्यादा नौकरियों के मौके दे रही है। यूपी सरकार और केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों की वेकंसीज में युवा अप्लाई कर सकते हैं। तमाम विभागों ने अपने नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं, वहीं कुछ के विज्ञापन जल्द ही निकलने वाले हैं। यूपी के होम डिपार्टमेंट ने 34 हजार से ज्यादा सिपाहियों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है तो नगर विकास विभाग में संविदा सफाई कर्मचारियों के लिए भर्ती के पद जनवरी के दूसरे सप्ताह तक प्रकाशित होने की उम्मीद है। ऐसे में आपके पास मौका है इन भर्तियों में हिस्सा लेकर अपना करियर संवारने का सरकारी नौकरी पाने का। 90 हजार से ज्यादा पदों में लखनऊ मेट्रो में काम करने का भी मौका है। इसमें तमाम इंजीनियरों समेत अन्य तकनीकी पदों के लिए भर्ती निकाली गई है।



प्रदेश में 14 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के संचालन के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग 28 पदों पर भर्तियां करेगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 28 नए पद सृजित करने का आदेश जारी कर दिया। 14 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में हर एक केन्द्र पर एक फिजीशन और एक फार्मासिस्ट के लिए पद सृजित किया गया है। जिन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए पद सृजित किए गए हैं, उनमें लखनऊ में पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शामिल हैं। इसके अलावा बलरामपुर के 6, मेरठ, बरेली और संभल के एक-एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शामिल हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it