कर्नाटक

कर्नाटक में भीषण हादसा, मांडया में तेज रफ्तार बस नहर में गिरी, 30 लोगों की मौत

Special Coverage News
24 Nov 2018 3:29 PM GMT
कर्नाटक में भीषण हादसा, मांडया में तेज रफ्तार बस नहर में गिरी, 30 लोगों की मौत
x
गोताखोरों ने बस को नहर से बाहर निकालने से पहले उसमें से 25 यात्रियों के शवों को बरामद किया और बचे मृतकों की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है.

कर्नाटक के मांड्या जिले में शनिवार को एक प्राइवेट बस नहर में गिर गई. इस बात की जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि इस दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की डूबने से मौत हो गई. मांड्या पुलिस नियंत्रण रूम के एक अधिकारी ने मीडिया को फोन पर बताया, "पांडवपुरा कस्बे के समीप कनागनामराड़ी गांव में दोपहर के आसपास यह घटना हुई. बस पुल पर फिसलकर कावेरी नदी नहर में जा गिरी.

अधिकारी ने कहा, "गोताखोरों ने बस को नहर से बाहर निकालने से पहले उसमें से 25 यात्रियों के शवों को बरामद किया और बचे मृतकों की तलाश के लिए बचाव अभियान जारी है." दुर्घटना स्थल बेंगलुरू से करीब 120 किलोमीटर दूर मांड्या कस्बे के बाद मैसूर की ओर जाने वाले राजमार्ग पर स्थित है.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, तेज रफ्तार बस पांडवपुरा से मांड्या की ओर जा रही थी कि तभी चालक का बस पर से अचानक नियंत्रण खो गया और बस पुल के मोड़ पर से 20 फीट गहरी नहर में जा गिरी. दुर्घटना से राजमार्ग पर यातायात बाधित हुआ और नहर में गिरी बस को देखने के लिए घटनास्थल पर पहुंची सैकड़ों की तादाद में भीड़ के कारण बचाव कार्य प्रभावित हुआ.

मृतकों में कुछ छात्र भी शामिल हैं, जो शनिवार को आधी छुट्टी होने के कारण अपने स्कूलों व कॉलेजों से घर लौट रहे थे.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने बस हादसे में जान गंवाने वाले 25 लोगों के रिश्तेदारों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवाजा देने की घोषणा की. कुमारस्वामी ने कहा, "यह एक बहुत ही दुखद घटना है. मैं मृतकों की आत्मा की शांति और इस हानि से परिवारों को मजबूती देने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

Next Story